धूमधाम से की गई भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना

0

सीवान। महाराजगंज प्रखंड में भगवान विश्वकर्मा की पूजा धूमधाम से की गई। श्रद्धालुओं ने सृजनकर्ता विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित कर उनकी पूजा अर्चना की कल-कारखाने,गैराज,जिम,अपार्टमेंट के अलावा लोहा,लकडी,तांबा,पीतल व सोना से जुडे कारोबारियों ने भगवान विश्वकर्मा की पूजा पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ किया।

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान,वाहन मालिकों एवं फैक्ट्री के संचालकों ने तो विशेष तौर पर इनकी पूजा अर्चना कर व्यवसाय में फलने फूलने का आशीर्वाद मांगा। पूजन के दौरान पंक्तियों का उचारण कर भक्तों ने विश्वकर्मा की गौरव गाथा का पाठ किया।प्रखंड के पटेढ़ी बस स्टैंड स्थित साईं हेल्थ क्लब जिम में भी विश्वकर्मा पूजा की धूम देखी गई।

जिम के संचालक नमी पटेल तथा ट्रेनर शैलेश पटेल ने विधि विधान के साथ अपने सहयोगियों और प्रशिक्षण ले रहे युवाओं के साथ केके काटकर भगवान विश्वकर्मा के पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना के बाद संचालक नमी पटेल ने बताया कि सफाई स्वास्थ्य और संस्कार ही युवाओं की पूंजी है.अच्छा स्वास्थ्य और शारीरिक शक्ति ही युवा को उनकी सफलता की ओर ले जाती है इस मौके पर स्थानीय मुखिया अजीत प्रसाद उर्फ आजादी बाबू,बिट्टू सिंह,विकेश कुमार सिंह, पिंकू सिंह, सुदामा पटेल,लक्ष्मी पटेल, बादशाह सिंह, राजाराम पटेल, युवा प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र पटेल समेत अन्य मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here