हर घर नल का जल योजना के तहत निर्माण कार्य युद्धस्तर पर

0

सीवान: महाराजगंज मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना के तहत देवरिया पंचायत स्थित वार्ड संख्या 6 और 9 में निर्माण कार्य प्रगति पर हैं. एक-दो दिन के भीतर पूरे क्षेत्र में पाइप बिछाने के कार्य पूरी कर ली जाएगी.गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वांकाक्षी योजना हर घर नल का जल योजना से प्रत्येक वार्ड जनसंख्या के अनुसार राशि की स्वीकृति प्राप्त कराई गई हैं.वहीं इस योजना से वार्ड में पड़ने वाले प्रतेक घर तक नल का जल पहुँचाने की प्रकिया जोड़ो पर हैं. बता दें कि देवरिया पंचायत में कुल 15 वार्ड में जिसमें अभी तक 7 नल का जल योजना के तहत स्वीकृति प्राप्त हुई है जिसमें सभी जगहों पर बोरिंग से लेकर स्ट्रक्चर कि काम पूरी हो गई है अब प्रत्येक घरों में पाइप बिछाने की कार्य जल्दी पूरी कर ली जाएगी।

क्या कहते हैं वार्ड सदस्य।

1.हर घर नल का जल योजना के तहत कार्य कराई जा रहीं हैं.उत्तम क्वालिटी के जिंदल जीआई पाइप लगाई जा रहीं हैं. हप्ता दो हप्तों में कार्य पूरी करली जायेगी।

ओमप्रकाश चौबे
देवरिया पंचायत वार्ड सदस्य छह..

2. मुख्यमंत्री की महत्वांकाक्षी योजना हर घर नल जल कार्य प्रगति पर हैं. कुछ ही दिनों में हर घर नल का जल पहुंचा दी जाएगी.

जमीला बीबी।

देवरिया पंचायत वार्ड सदस्य नव

3.पूरे पंचायत में कुल 7 जगहों पर मुख्यमंत्री नल का जल योजना की स्वीकृति मिली हैं. जिसमें वार्ड 12 नंबर में पूरी तरह से कार्यरत हैं.हर घर में लोगों को जल पहुंचाई जा रही हैं. बाकी जगहों पर भी स्ट्रक्चर की कार्य पूरी कर ली गई हैं. इस माह के अंतिम तारीख तक लगभग कुछ वार्डों में पानी पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

अजीत प्रसाद उर्फ आजादी बाबू

मुखिया: देवरिया पंचायत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here