सीवान में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान,शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी दुकानें

0

28 अप्रैल को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि 15 मई तक बिहार के संपूर्ण जिले में प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को सभी दुकानें एवं व्यपारिक/व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूर्णतया बंद रहेगा।

सीवान.कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया है। इसके तहत आवश्यक सेवाओं को छोड़कर जिले में शनिवार और रविवार को सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ते मामलों को देखते हुए। 28 अप्रैल को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि 15 मई तक बिहार के संपूर्ण जिले में प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को सभी दुकानें एवं व्यपारिक/व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूर्णतया बंद रहेगा। इधर सिवान जिला अंतर्गत कोरोना संक्रमण मामले में बढ़ते वृद्धि के मद्देनजर संक्रमण को नियंत्रण करने एवं बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने हेतु जिला दंडाधिकारी अमित कुमार पांडे ने पूरे जिले में 144 की धारा लागू करते हुए प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को सभी दुकानें एवं व्यपारिक/व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूर्णतया बंद रखने का आदेश जारी किया हैं।

इन दुकानों को खोलने की रहेगी अनुमति

जिलाधिकारी के आदेशानुसार उक्त अवधि में

केवल दवा दूध,रसद सामग्री,फल,सब्जी,अंडा मीट आदि एवं विनिर्माण सामग्री की दुकानों मेडिकल गैरेज एवं मोटर पार्ट्स की दुकान 4:00 अपराह्न तक तथा रेस्टोरेंट एवं भोजनालय 9:00 बजे रात्रि तक केवल (Take Away/Home Delivery) को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के शर्त की अनुमति रहेगी। इसके अतिरिक्त संपूर्ण जिला में कंटेनमेंट जोन के भीतर आवश्यक सेवाओं को छोड़कर वाहन परिचालन पर भी प्रतिबंध रहेगा।

अनुपालन नहीं करने वालों पर होगी कठोर कार्रवाई

उपयुक्त आदेश का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 की धारा-51-60 एवं भा०दं०वि० की धारा-188 के प्रावधानों के अंतर्गत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here