नववर्ष के अवसर पर BLOOD4SARAN के द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन

0

छपरा। नववर्ष के उपलक्ष्य पर युवाओं की सामाजिक टीम ब्लड फॉर सारण के द्वारा ब्लड बैंक छपरा में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन सदर अस्पताल के सिविल सर्जन श्री माधेश्वर झा,सिविल कोर्ट के लोक अभियोजक(पी•पी•) श्री सुरेंद्रनाथ सिंह बेजोड़,रोटरी सारण के सचिव श्री अमरेंद्र कुमार सिंह रेड क्रास सोसायटी की सचिव श्रीमती जीनत मसीह व मां यूथ आर्गेनाइजेशन से श्री सुबोध सिंह के द्वारा वैदिक मंत्रोचार के साथ दीप प्रज्वलन कर संयुक्त रूप से उद्घाटन किया गया.रक्तदान शिविर में दर्जनो सारण के विभिन्न प्रखंडों से आए हुए युवाओं ने भाग लिया और नववर्ष के पहले दिन ही रक्तदान कर सारणवासियों के बीच एक अद्भुत संदेश प्रस्तुत किया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप आये सभी अतिथियों ने रक्तवीरों का हौसला-अफजाई करते हुए कहा की रक्तदान महादान है,रक्त का हर कण अमूल्य है सभी स्वस्थ व्यक्तियों को रक्तदान कर किसी की जिंदगी बचानी चाहिए.

सभी ने ब्लड फाॅर सारण के इस जन कल्याणकारी मुहिम की प्रशंसा की। रक्तदान शिविर का शुभारंभ मैथेमेटिक्स क्लासेज के शिक्षक गुड्डू सिंह ने रक्तदान कर किया,बताते चलें कि श्री सिंह शारीरिक रूप से दिव्यांग होने के बावजूद भी रक्तदान कर समाज में एक सकारात्मक संदेश दे रहे है.सभी रक्तदाता विशेषतः प्रथम बार रक्तदान करने वाले थे।

सभी का उत्साह देखने लायक था व सभी ने स्वेच्छा से रक्तदान कर नववर्ष के अवसर पर अच्छा संदेश देने की कोशिश किया.रक्तदान शिविर में छपरा के सभी प्रमुख सामाजिक संस्थाएं मां यूथ ऑर्गेनाइजेशन से श्री सुबोध सिंह,रोटी बैंक छपरा से रविशंकर उपाध्याय अपने सभी सदस्यों के साथ, लियो क्लब से अमरनाथ गुप्ता, रोटी सारण के सचिव श्री अमरेंद्र सिंह रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव जीनत मसीह व प्लांट लवर्स की टीम अपनी सभी सदस्यों के साथ सभी रक्तदाता को उपहार स्वरुप एक एक पौधा दिया गया.ब्लड फाॅर सारण की टीम से संजीव चौधरी,पवन कुमार सिंह,अभय कुमार,विवेक कुमार,सतीश साह,मयंक,आकाश,गोल्टू,गजेंद्र आदि ने मुख्य रूप से भूमिका निभाई.

इनपुट:सीनियर जर्नलिस्ट चंद्रप्रकाश राज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here