विहिप द्वारा धर्म सभा का किया गया आयोजन

0

रिपोर्ट: चंद्र प्रकाश राज

छपरा: स्थानीय नगर निगम भवन में विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री माननीय मिलिन्द परान्डे ने “अयोध्या में राम मन्दिर निर्माण हेतु धर्मसभा” में मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित किया। उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि आन्दोलन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सुनवाई में देरी करने पर असंतोष भी जताया। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण हिन्दु समाज की इच्छा है कि श्रीराम मन्दिर जल्द-से-जल्द बने और इसके लिए देशभर में धर्मसभा आयोजित की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि श्रीराम मन्दिर के भव्य निर्माण की राह में आनेवाले रोड़े को दूर करने के लिए सभी प्रकार की कोशिश की जाएगी और इसके लिए हम सब को कृतसंकल्प रहना है। उन्होंने केन्द्र सरकार से आग्रह किया कि न्यायालय को दिन-प्रतिदिन सुनवाई करवाये और आवश्यकता पड़ने पर कानून बनाकर मन्दिर निर्माण करवाये।

सारण जिला विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल द्वारा आयोजित धर्मसभा में जिले के हिन्दु समाज के गण्यमान्य एवं सामान्य नागरिक उपस्थित थे। धर्मसभा पूरी तरह से राममय हो गया था और लोगों का उत्साह चरम पर पहुँच चुका था। सर्वप्रथम आगन्तुक अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर सभा का शुभारंभ किया गया। मंच पर सभा की अध्यक्षता कर रहे स्थानीय धर्मनाथ मन्दिर के महन्थ श्री बिन्देश्वरी पर्वत के साथ विहिप के क्षेत्र संगठन मंत्री केशव राजू, क्षेत्र मंत्री वीरेन्द्र विमल, प्रान्त अध्यक्ष कृष्णदेव झा, प्रान्त मंत्री अशोक श्रीवास्तव, रा० स्व० संघ के विभाग संघचालक विजय कुमार सिंह भी उपस्थित थे जिन्होंने सभा को संबोधित किया। आलोक सिन्हा द्वारा कविता-पाठ भी किया गया।

कार्यक्रम का संचालन विहिप के जिला मंत्री धनंजय कुमार द्वारा तथा धन्यवाद ज्ञापन जिलाध्यक्ष अश्विनीकुमार गुप्त द्वारा किया गया। कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष रामायण जी एवं अन्य अधिकारी तथा प्रमुख लोगों में शम्भु कमलाकर, वेदप्रकाश गुप्ता, सुरेश श्रीवास्तव, भगवती जगाती, जयप्रकाश वर्मा, धीरज सिंह, प्रकाश रंजन निक्कू, चंदनजी, गंगोत्रीजी, सोनूजी, पप्पूजी, प्रेमजी, रंजनजी, बबलू शर्मा, आकाशजी, अपूर्वजी, अनमोलजी, संजय राय, रवीन्द्र गोस्वामी, सोनू सिंह, आदि अनेक कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण उपस्थिति रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here