दो दिवसीय भारत दौरे के लिए रवाना हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप,पत्नी मेलानिया ट्रंप,बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर भी शामिल

0

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप रविवार को भारत दौरे के लिए रवाना हो गए। वे अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के साथ दो दिवसीय भारत दौरे के लिए आ रहे है.सोमवार सुबह 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे और वहां साबरमती आश्रम का दौरा करने के बाद मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ इवेंट में शामिल होंगे। उन्होंने एंड्रयू एयर फोर्स बेस से उड़ान भरी है. ट्रंप सोमवार शाम आगरा ताजमहल देखने पहुंचेंगे और फिर दिल्ली आएंगे। अगले दिन मंगलवार को वह पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय बैठक में हिस्सा लेंगे औऱ शाम में राष्ट्रपति भवन में उनके लिए डिनर का आयोजन किया जाएगा। ट्रंप मंगलवार रात अमेरिका लौट जाएंगे। ट्रंप के भारत दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उनकी सुरक्षा में अमेरिकी सुरक्षाकर्मियों के अलावा एनएसजी,गुजरात पुलिस और दिल्ली पुलिस तैनात रहेगी। उनके लिए सात स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था तैयार की गई है। होटल ताज और आईटीसी मौर्या में उनके ठहराव को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

भारत रवाना होने से पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, ‘मैं भारत के लोगों से मिलने का इंतजार कर रहा हूं। वहां लाखों लोगों के बीच जाउंगा। मैं पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक करूंगा वह मेरे दोस्त हैं। उन्होंने मुझे बताया कि वहां अब तक का सबसे बड़ा इवेंट होने वाला है,इससे पहले उनकी बेटी इवांका ट्रंप ने भारत दौरे को लेकर ट्वीट किया और कहा कि वे राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया के साथ भारत जाने को लेकर सम्मानित महसूस कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here