महाराजगंज में स्वर्णकार की हत्या के बाद सड़कों पर हंगामा, पीड़ित के फर्द बयान पर प्राथमिकी दर्ज

0

मृतक के छोटे भाई के फर्द बयान पर दर्ज हुई प्राथमिकी दर्ज

महाराजगंज। अनुमंडल शहर मुख्यालय में बुधवार की देर संध्या एक स्वर्णकार की चाकू घोंपकर हत्या के मामले में गुरुवार को जमकर बवाल हुआ। स्वर्ण कारोबारियों ने शहर के नखास चौक पर मृतक के शव को रख घंटों हंगामा किया। वही इसके विरोध में शहर के सभी दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें कई घंटों तक बंद रखें। घटना के संबंध में बताया जाता है कि बुधवार की देर संध्या शहर के संस्कृत विद्यालय के समीप अपराधियों ने तीन सगे भाई और एक साले को चाकू मार जख्मी कर दिया,जिसमें एक युवक की मौत अस्पताल में ले जाते समय रास्ते में ही हो गई। मृतक गोपालगंज जिले के मीरगंज निवासी जयप्रकाश सोनी का पुत्र बिट्टू कुमार सोनी था। बताया जाता है कि मृतक महाराजगंज में रहकर पुरानी बाजार स्थित यमुना प्रसाद के ज्वेलरी की दुकान में सोने चांदी के गहने बनाने में कारीगरी का काम करता था। मृतक के भाई 25 वर्षीय यशवंत कुमार जो कि मौके पर अपने भाई के साथ मौजूद था इसी बीच उसे भी चाकू गोदकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घटना के बाद आनन-फानन में पीड़ित युवक को सिवान सदर अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया। बताया जा रहा है कि यशवंत कुमार का इलाज पटना के पीएमसीएच अस्पताल में चल रहा है,वही एक अन्य भाई यशराज उर्फ गोलू को भी बीच-बचाव के क्रम में चाकू लगी है जिसकी इलाज सिवान सदर अस्पताल में चल रही है।

मृतक के छोटे भाई के बयान पर दर्ज हुई प्राथमिकी

अपराधियों की चाकू से घायल मृतक के छोटे भाई यशवंत के बयान पर महाराजगंज थाने की पुलिस ने थाना कांड संख्या 99/21 में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई तेज कर दी है,इस संबंध में थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के छोटे भाई यशवंत सोनी ने अपने फर्द बयान में महाराजगंज शहर के वार्ड छह निवासी विनोद मिया के पुत्र शाहिल खान,इस्लाम मिया के पुत्र बड़कू मिया,व पुरानी बाजार के परसुराम राम के दो पुत्र विकास राम और सोनू राम समेत अन्य पर चाकू घोंप हत्या करने का आरोप लगाया है।

बीडीओ ने दिया 20 हजार का चेक़

मृतक के शव को सड़क पर हंगामा कर रहे लोगों के बीच पहुंचे बीडीओ नंदकिशोर साह और सीओ रविंद्र राम ने बीडीओ कार्यालय से पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार का चेक मृतक के परिजनों को सौंपा है। साथ ही बीडीओ ने मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here