अनियंत्रित ट्रक ने परीक्षार्थी को रौंदा मौके पर यु़वक की मौत

0
  1. नराज ग्रामीणों ने सड़क पर आगजनी कर किया जाम,पुलिस ने ट्रक जब्त कर चालक को किया गिरफ्तार.

छपरा-सीवान मुख्य मार्ग एन एच 531 पर रसूलपुर राजेन्द्र चौक पर गुरुवार को सुबह अनियंत्रित ट्रक ने छपरा परीक्षा देने जा रहे इंटरमीडिएट के एक परीक्षार्थी को रौद दिया. जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.मृत परीक्षार्थी रसूलपुर थाना क्षेत्र के योगियां गांव निवासी रामअयोध्या साह का पुत्र 16 बर्षीय संतोष कुमार साह बताया जाता है.वह छपरा शहर के आरएन सिंह इवनिंग काॅलेज में इण्टरमीडिएट की परीक्षा देने जाने के लिए रसूलपुर राजेन्द्र चौक पर सवारी गाड़ी पकडने के लिए खड़ा था. इसी दौरान छपरा से सीवान की ओर जा रही बालू लदे अनियंत्रित ट्रक ने उसे रौद दिया. ट्रक के धक्के से ऑटो पर बैठी एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी .जिसका ईलाज एकमा के निजी नर्सिंग होम में चल रहा है .घायल महिला सीवान जिले के चैनपुर ओपी थाना क्षेत्र के रामगढ़ निवासी 65 वर्षीय गायत्री देवी बतायी जाती है. वहीं पुलिस गश्ती में निकले थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ट्रक का पीछा किया और चालक को गिरफ्तार कर ट्रक को अपने कब्जे में कर लिया.

गिरफ्तार ट्रक चालक माँझी थाना क्षेत्र के पटखौली गाँव निवासी सुदर्शन पांडेय का पुत्र विजय कुमार पांडेय बताया जाता है.उधर घटना से आक्रोशित लोगों ने रसूलपुर राजेन्द्र चौक पर टायर जलाकर आगजनी कर सड़क को जाम कर दिया. जिससे छपरा-सीवान मुख्य मार्ग पर यातायात बाधित हो गया.सड़क जाम हो जाने से परीक्षार्थीयों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

इस दौरान आक्रोशित लोगों ने दर्जनों वाहनों के शीशे तोड़ दिए तो कई ट्रक चालकों की पिटाई कर कर दिया.घटना की सूचना पर एसडीओ लोकेश मिश्रा एसडीपीओ अजय कुमार सिंह अंचलाधिकारी सुशील मिश्रा समेत एकमा, दाउदपुर, जनता बाजार व माँझी थानाध्यक्ष अपने दल बल के साथ मौके पर पहुँचे. देखते हीं देखते रसूलपुर बाजार पुलिस छावनी में तब्दील हो गयी. विधायक मनोरंजन सिंह धूमल अनुमंडल पदाधिकारी लोकेश मिश्र सहायक पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह पुलिस निरीक्षक दिनेश पासवान अंचल पदाधिकारी सुशील मिश्र के पहल पर आवागमन सुचारू हुआ.इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया.

नराज लोगों ने पुलिस पर कई आरोप लगाया.लोगों के आग्रह पर अनुमंडल पदाधिकारी ने रसूलपुर राजेन्द्र चौक पर स्पीड ब्रेकर बनाने निर्देश सड़क निर्माण कम्पनी को दिया. क्या कहते हैं पदाधिकारी मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ के तहत बीस हजार रूपये का आर्थिक सहायता तत्काल मृतक के परिजनों को दिया जा रहा है. रसूलपुर थाना पूलिस की बहुत शिकायतें मिली हैं जाँच कर कार्रवाई की जाएगी.लोगों की माँग पर सड़क निर्माण कम्पनी को स्पीड ब्रेकर का निर्माण कराने का निर्देश दिया गया है.इनपुट चंद्र प्रकाश राज/वीरेन्द्र यादव(छपरा सारण)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here