मानव श्रृंखला को ले एसडीओ के नेतृत्व में निकला मशाल जुलूस

0

सीवान। महाराजगंज मानव श्रृंखला निर्माण की पूर्व संध्या पर शनिवार की शाम 6 बजे प्रखंड कार्यालय स्थित गांधी मैदान से मशाल जुलूस निकाला गया। मशाल जुलूस का नेतृत्व एसडीओ मंजीत कुमार ने किया। उन्होंने अधिकारियों के साथ प्रखंड कार्यालय से लेकर शहीद स्मारक चौक तक मशाल जुलूस निकाल कर लोगों से जलजीवन हरियाली को लेकर और नशा मुक्ति,बाल विवाह,दहेज प्रथा जैसी कुप्रथाओं के खिलाफ 19 जनवरी रविवार को अनुमंडल मुख्यालय सहित राज्य में बनने वाले मानव शृंखला में शामिल होने की अपील की।

मशाल जुलूस में बीडीओ नन्दकिशोर साह, सीओ रविन्द्र राम,शिक्षक हरेन्द्र कुमार,मनोरंजन कुमार सिंह के अलावे शहर के सभी गण्यमान्य लोग के साथ-साथ अनुमंडल प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे.

……………………..

वहीं दरौंदा में बीडीओ रीता कुमार के नेतृत्व में मशाल जुलूस निकाला गया। मशाल जुलूस ब्लॉक कार्यालय परिसर से प्रारंभ होकर दरौंदा महाराजगंज रेलवे समपार फाटक पर पहुँचकर समाप्त हो गई.जुलूस में शामिल सेक्टर पदाधिकारियों व शिक्षकों ने जल है तो हरियाली है,जीवन में खुशहाली है.जैसे प्रेरक नारों व स्लोगन के साथ लोगों को जागरूक किया। इस दौरान बीडीओ ने कहा कि जल जीवन हरियाली, नशामुक्ति, दहेज प्रथा व बाल विवाह उन्मूलन जैसे सामाजिक सरोकारों के प्रति जनजागरण ऐतिहासिक साबित होगा। इसके लिए प्रखंड क्षेत्र में व्यापक तैयारी की गई है. रविवार को होने वाली मानव श्रंखला में सभी लोग इसमें बढ़-चढ़कर भाग ले ताकि बिहार की धरती से अन्य राज्य के लोगों को भी एक संदेश मिले.मौके पर सीओ पारसनाथ राय,कृषि पदाधिकारी सतीश कुमार सिंह,जीपीएस सुनील कुमार,बीसीओ गणेश सिंह,बीआरपी हरिचरण,कयामुद्दीन अंसारी,अवधकिशोर प्रसाद,मिथलेश कुमार,मिथलेश तिवारी,रविंद्र कुमार के अलावे आंगनवाड़ी सेविका सहायिका,जीविका, शिक्षक,कृषि सलाहकार, रोजगार सेवक आदि रहे.

INPUT: Priyanshu Kr Singh

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here