बेगूसराय और शिमला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पकड़ा गया साइबर क्राइम का मास्टरमाइंड-लग्जरी गाड़ियों को देखकर दंग रह गई पुलिस

0

साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाला मास्टरमाइंड बना रहा था करोड़ों रुपए का आलीशान बंगला

बेगूसराय। पुलिस ने दुनहीं गांव में छापामारी कर साइबर क्राइम के मास्टरमाइंड को उनके गिरोह के साथ गिरफ्तार कर लिया है.यह सफलता बेगूसराय पुलिस और शिमला पुलिस की संयुक्त रूप से कार्रवाई की वजह से हुई.पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह सफलता उनको मोबाइल सर्विलांस के आधार पर मिली। साइबर क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए सभी गिरोह अंतरराज्यीय ऑनलाइन ठगी गिरोह चलाते थे.इस मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. गढ़पुरा थाना पुलिस के सौजन्य से शिमला पुलिस ने दुनहीं गांव में छापेमारी कर नंदन पंडित का पुत्र प्रदुवन उर्फ करण पंडित को गिरफ्तार किया.एक अन्य युवक जो साइबर क्राइम का मास्टरमाइंड है, उसे पश्चिम बंगाल के पुरुलिया से गिरफ्तार किया गया है. उसका नाम विशाल कुमार पाल है जो फिनो बैंक का एजेंट है.

ठग के घर लगी थी लग्जरी गाड़ियां पुलिस भी रह गई भौंचक

मोबाइल सर्विलांस के आधार पर साइबर क्राइम गिरोह के घर छापेमारी करने पहुंची पुलिस के अधिकारी भौंचक रह गयें। अधिकारियों ने बताया कि जब गिरफ्तारी करना उनके घर पहुंचे तो उनके घर के सामने लगी लग्जरी गाड़ियां और दर्जनों एटीएम कार्ड सहित अन्य संदेहास्पद वस्तुओं को देखा तो भौंचक रह गई.इधर साइबर क्राइम ब्रांच शिमला के डीएसपी नरवीर सिंह राठौर ने पत्रकारों को बताया कि साधारण परिवार से ताल्‍लुक रखने वाला प्रदुवन दूनहीं गांव में करोड़ों रुपये का मकान बनाया है.पुलिस उसकी संपत्ति सीज करने के लिए भी अभियान चलाएगी. डीएसपी के मुताबिक बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में साइबर क्राइम से संबंधित बड़ा नेटवर्क फैला हुआ है जो बैंक का मैनेजर और अधिकारी बताकर ओटीपी के माध्यम से राशि को निकाल लेता है.इधर साबर ब्रांच के अधिकारियों ने आरोपी के घर से एक फोर्ड कंपनी का लग्जरी कार के साथ 6500 रुपये नगद, एक लैपटॉप, आठ एटीएम, विभिन्न मोबाइल कंपनियों के 50 सिम और छह मोबाइल बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि शिमला के व्यवासाई भवन कुमार द्वारा 23 अगस्त 2019 को पुलिस स्टेशन बल, जिला मंडी में कांड संख्या 238/19 के अंतर्गत साइबर क्राइम का मामला दर्ज कराया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here