महाराजगंज केशवनगर में लगी भीषण आग, घंटों अफरा-तफरी का माहौल

0

सीवान: महाराजगंज शहर मुख्यालय में मंगलवार की दोपहर चवर में लगी भयंकर आगजनी से अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। मामला शहर मुख्यालय के वार्ड संख्या 1 केशव नगर की हैं. बताया जाता है कि सरस्वती विद्या मंदिर केशव नगर के पिछले हिस्से के खेत में अचानक से आग की चिंगारी दिखाई पड़ी. आस पड़ोस के लोग आग को हल्के में लिया. हालांकि आगे आग कितना भयानक रूप लेने वाला है इसकी अंदाजा किसी को नहीं रही.पछियाँ हवा के तेज गति ने देखते ही देखते दर्जनों घरों को आग ने अपने चपेट में ले लिया.

बढ़ती आग को देखते हुए लोगों ने अपनी बचाव के लिए.घरों के मोटर चालू किया और आग बुझाने का प्रयास किया हालांकि आग से तो कोई क्षति नहीं हुई लेकिन आग कि ऐसी विभीषिका पहली बार शहरवासियों ने देखा था। बता दें कि स्कूल के छुट्टी का समय था बच्चे स्कूल से छूटे हुए थे और एन मौके पर सड़कों से सटे खेतों से आग की लपटें निकलना शुरू हो गया। जो बच्चे घर पहुंच गए थे उनके गार्जियन ठीक थे परंतु जैसे ही शहरवासियों को यह पता लगा कि विद्यालय के पिछले हिस्से में आग लगा है अभिभावक दौड़ते हुए विद्यालय की तरफ गए. हालांकि अनहोनी नहीं हुआ। इधर आगजनी की खबर मिलते ही अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुंचा सीवान से भी गाड़ियों को बुलवाया गया.

इधर जैसे ही आग लगने की सूचना महाराजगंज अनुमंडल पदाधिकारी मंजीत कुमार को लगी स्वयं आग पर जल्द से काबू पा लेने के लिए अग्निशमन पदाधिकारी व सीवान से भी अग्निशमन गाड़ी मंगवा कर आग कि विभीषिका से बचने के लिए प्रयासरत रहे। आग पर जल्द काबू पा लेने को लेकर लोग बाल्टी मोटर चला कर पाईप से आग बुझाने में डॉक्टर त्रिपुरारी शरण सिंह अजय कुमार ओमप्रकाश उर्फ लोहा जी ,प्रोफेसर विजय कुमार,अमरेंद्र कुमार उर्फ गब्बर सिंह, प्रविण कुमार के अलावे सैकड़ों युवकों के कथित प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here