लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए अनुमंडल प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च

0

महाराजगंज। कोरोना वायरस की संक्रमण से बचाव के मद्देनजर राज्य में लगाई गई लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए सोमवार को महाराजगंज अनुमंडलीय प्रशासन ने शहर का जायजा लेते हुए फ्लैगमार्च किया। इस दौरान छिटपुट खुले दुकानों को प्रशासन ने तत्काल बंद कर देने का दिशा निर्देश दिया। प्रशासन ने लोगों को अपने-अपने घरों के भीतर रहने की बात कही है। गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को जनता कर्फ्यू पूर्ण रूप से सफल माना जा रहा है। रविवार की संध्या बिहार सरकार के निर्देश पर 31 मार्च तक के लिए लॉक डाउन की घोषणा होते ही सोमवार की अहले सुबह जरूरतमंद दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानें बंद रखी गई। प्रशासन की गाड़ी पूरे अनुमंडल में घूम-घूमकर ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से लोगों को जागरुक करने का काम किया।

इस दौरान महाराजगंज अनुमंडल पदाधिकारी मंजीत कुमार,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हरीश शर्मा,प्रखंड विकास पदाधिकारी नंदकिशोर साह,प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी मार्कंडेय प्रसाद सिंह,नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद कुमार, एडिशनल अनुमंडल पदाधिकारी किशलय श्रीवास्तव ने दल बल के साथ पूरे अनुमंडल शहर में फ्लैग मार्च किया।

राजेंद्र चौक पर नगर पंचायत की तरफ से हाथ धोने की व्यवस्था

महाराजगंज शहर के राजेंद्र चौक पर नगर पंचायत की तरफ से लोगों को हाथ धोने एवं मास्क की व्यवस्था की गई थी। जिला अधिकारी के द्वारा निर्गत ज्वाइन ऑर्डर में पदस्थापित पदाधिकारी अपने-अपने ड्यूटी में मुस्तैद रहे.वहीं खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी मार्कण्डेय प्रसाद सिंह शहर के विधि व्यवस्था पर नजर रखे हुए हैं.

जरूरत की दुकानें को छोड़कर सभी दुकानों को किया गया बंद

महाराजगंज अनुमंडल शहर मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार के संज्ञान में जरूरतमंद की दुकानों को छोड़कर अन्य सारी दुकानों को बंद किया गया है.