सूर्य मंदिर परिसर में छठ महापर्व की सारी तैयारी पूरी, डीएम एसपी ने किया निरीक्षण

0

रिपोर्ट: चंद्र प्रकाश राज

छपरा: जिलाधिकारी सारण सुब्रत सेन ने घाटो का नीरीक्षण किया व स्थानीय लोगो द्वारा किये गये तैयारियो को प्रशंसनीय प्रयास बताया।स्थानीय लोगो व मंदिर प्रवंधन समिती के सदस्यो से जिलाधिकारी ने छठ पूजा के अवसर पर आने वाले छठ व्रतियो की संख्याओ की जानकारी के अलावे अन्य विन्दुओ पर जानकारी हासिल की। पुलिस कप्तान हरिकेश राय ने मंदिर प्रवंघन समिती के सदस्यो को कहा की महिला पुलिस बल की जत्था भी सुरक्षा व छठ व्रतियो के सहयोग हेतु तैनात रहेंगी।

इसके अलावे एस डी आर एफ की टीम जल कुण्ड मे किसी भी आपदा से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहेगी। इस अवसर पर प्रधान पूजेरी मनोहर दास जी महाराज व आधा दर्अजन संत मंडलियो के अतिरिक्त स्थानीय मुखिया रामपूजन सिह,सरपंच ओम कृष्ण सिह संभु सिह,रमेश सिह,सुनील कुमार सिह ,फूलकान्त तिवारी पूर्व सुवेदार मेजर,हेमन्त कुमार सिह,राजेश कुमार तिवारी,अजय कुमार सिह,कुनाल कुमार सिह,आदि मंदिर प्रवंधन समिति व सूर्य मन्दिर सेवा समिति के दर्जनो सदस्य व ग्रामीण उपस्थित थे ।लोगो ने इस स्थल के सौंदर्यीकरण के लिए सरकारी प्रयास न करने पर रोष प्रकट किया व इस स्थल को पर्यटन स्थल बनाने की मांग की।

वहीं फतेपुर में अनीता देवी,शिवकुमारो देवी,सुरसातो देवी,फतेपुर भगवानपुर से सूर्य मन्दिर पर खरना बना रही है यही पर रूक कर व्रत करेंगी।

इन तीनो लोगो ने मन्नत मानी थी संतान के लिए सूर्य नारायण के कृपा से संतान हुआ ।शिव कुमारी देवी ने बताया की हमे संतान नही था।

मन्नत मांगे की सूर्य मन्दिर पर पांच वर्ष खरना कर घाट सेवेगे व अर्घ्य देंगे। सूर्य मंदिर सेवा समिति के सदस्यो से कहना है। आप लोग इनका घ्यान रखे।पूराने यज्ञ्यशाला के पास आज से ही ये लोग रूके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here