सीवान में लगेगा सोलर प्लांट, जापान के योशी हिरा साइतो ने पूर्व सांसद से की मुलाकात

0

सीवान। के युवाओं के लिए एक तरह से देखा जाए तो अच्छे दिन आने वाले है! जी हां सही सुना आपने क्योकि सीवान के पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव से जापान की बहुचर्चित सोलर कम्पनी के सीईओ योशी हिरा साइतो की मुलाकात कुछ इसी ओर इशारा कर रही है।

पूर्व सांसद से मिलते सीईओ योशी हिरा साईतो तो कुल मिलाकर कहना यह है कि बिहार के युवाओं में बेरोजगारी का आलम यह है कि चतुर्थ श्रेणी के पद के लिए उच्च डिग्री धारी युवा आवेदन कर रहे है लेकिन सीवान के युवाओं के लिए रोजगार की दृष्टि से एक राहत भरी खबर यह है कि आज पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव से उनके लहेजी आवास पर जापान की बहुचर्चित सोलर कम्पनी के सीईओ योशी हिरा साइतो ने मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान श्री योशी ने अपनी कम्पनी द्वारा सीवान मे बड़ा सोलर प्लांट की स्थापना और इन्वेस्टमेंट करने की इच्छा जाहिर की.

पूर्व सांसद श्री यादव ने उनकें पूरे प्रजोक्ट की विस्तृत जानकारी फोन पर केंद्रीय ऊर्जा मंत्री श्री आरके सिंह को दी जिस पर श्री सिंह ने सोलर प्लांट के स्थापना में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। बतादे की सोलर प्लांट के निर्माण से सीवानवासियों को रोजगार और इन्फ्रास्ट्रक्चर के मजबूत होने से छोटे-छोटे कारोबारियों को भी अनेकों रोजगार के अवसर पैदा होंगें.पूर्व सांसद ने बताया कि सोलर प्लांट की स्थापना की प्रक्रिया के लिए दिल्ली मे ऊर्जा मंत्रालय व सोलर कम्पनी की अहम बैठक पर इस विषय पर चर्चा होगी। सौर ऊर्जा क्षेत्र मे भारत आने वाले समय मे अहम भूमिका निभाने जा रहा है.Input):शिवम कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here