महाराजगंज: जब तक रहेगा लॉकडाउन की स्थिति दुकानदार नहीं देंगे किराया,इस दिलेर मालिक की सराहना हो रहा चहुओर..

0

महाराजगंज। एक तरफ पूरे देश में कोरोना वायरस की फैल रही महामारी की वजह से कितनी जिंदगियां काल की गाल में समा गई। तो वहीं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों की सुरक्षा के मद्देनज़र 14 अप्रैल तक पूरे हिंदुस्तान को लॉकडाउन (lockdown)”कर्फ्यू” लगा रखा हैं। मेडिकल सेवा,राशन की दुकाने आदि जरूरतमंद चीजों को छोड़कर सभी दुकाने बंद कराई गई हैं। इसी बीच महाराजगंज अनुमंडल के पुरानी बाजार निवासी हार्डवेयर व्यवसायी सह युवा राजद नेता के कार्यों की सराहना चहुओर हो रही हैं।

बताते चलें कि महाराजगंज के सुप्रसिद्ध व्यवसायी स्व.दयानंद गुप्ता उर्फ लाला जी के बड़े पुत्र राजकिशोर गुप्ता ने सरकार के आदेश के बाद 14 अप्रैल तक बेरोजगार दुकानदारों पर मेहरबान हैं। कई बड़े नेताओं द्वारा अपने तंनखाह दान देने से प्रेरित होकर तकरीबन 50 दुकानदारों का किराया 14 अप्रैल तक के लिए माफ कर दिया हैं। उन्होंने इसकी जानकारी दुकानदारों को टेलीफोन के माध्यम से दी।राजद नेता राजकिशोर गुप्ता ने बताया कि शहर में तकरीबन 50 दुकानदारों को अपना दुकान किराए पर दे रखा हैं। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा लगाई गई लॉकडाउन”कर्फ्यू” को मैं खुले दिल से समर्थन करता हूं।

राजकिशोर गुप्ता (फाइल फोटो)
राजकिशोर गुप्ता (फाइल फोटो)

हालांकि लॉकडाउन की वजह से कई दुकानदार बेरोजगार हैं। रोजगारी नहीं होने की वजह से वह अपना मकान का किराया नहीं दे पायेंगे। इसी सभी बातों को ध्यान में रखते हुए और सरकार का समर्थन करते हुए अपने दुकान में रखे 50 दुकानदार व्यवसायियों का किराया सरकार की लॉकडाउन तक माफ रहेगी। यह सुन दुकानदारों में खुशी की लहर दौड़ गई,जिसके बाद पूरे शहर में राजकिशोर गुप्ता की सराहना चहुओर होना प्रारंभ हो गई हैं। एक अनुमान के मुताबिक लगभग लाखों रुपये का किराया माफ करने की आकलन की गई है, मीडिया से बातचीत के क्रम में राजकिशोर गुप्ता ने बताया कि वैश्विक महामारी में आजकल दुकानदार घरों में रह रहे हैं,ग्राहक दुकान पर आ नहीं रहे हैं,बिक्री नहीं हो रही है,आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे दुकानदार से यदि मैं एक माह का या 2 माह का किराया नहीं लूंगा। तो उनको आर्थिक मदद भी मिल जाएगी। इसके साथ ही उनको प्रेशर भी नहीं झेलना पड़ेगा। बताया कि प्रेशर भी एक बड़ी बिमारी से कम नहीं हैं,दुकानदार का माल बिकता है तो पैसा समय से मिलता है। बिक्री बंद हो जाने से दुकानदार परेशान है। ऐसे में मैने यह उचित समझ दुकानदार बंधुओं का किराया माफ कर दिया है। राजद नेता राजकिशोर गुप्ता को बधाई देने वालों में दुकानदारों समेत कई गणमान्य लोगों ने उनके इस नेक काम के लिए साधुवाद दिया हैं.