हौसले को सलाम: कोरोना से डरें नहीं संयम के साथ करे सामना

0

महाराजगंज: कोरोना से डरे नहीं संयम के साथ सामना करें यह ठीक होने वाली बीमारी है।राजकिशोर जायसवाल उर्फ राजा बाबू शहर के प्रसिद्ध दवा व्यवसायी है। कोरोना की पहली लहर में वे कोरोना की चपेट में आ गए। पांच दिनों तक बुखार रहने पर जांच कराया। जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आया। कोरोना होने के बाद पूरे परिवार से अपने को अलग कर लिया। अपना बर्तन व बिछावन के साथ बाथरूम की अलग व्यवस्था करवाया।

राजकिशोर जायसवाल

उन्होंने बताया कि कोरोना नहीं हो इसके लिए सावधानी बरतनी चाहिए। कोरोना पॉजिटिव होने पर थोड़ा भी नहीं घबड़ाना चाहिए। परिजनों को चाहिए कि वे हिम्मत दें। कोरोना होने पर मैंने गरम पीना व गरम पानी से नहाना शुरू किया। बताया कि तुलसी का काढ़ा व गर्म पानी से गलाला किया। कोरोना होने पर घर पर रहकर डॉक्टर से सलाह लेने के बाद दवा लिया। आज मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं। उन्होंने बताया कि अनावश्यक नहीं घूमे। बहुत जरूरी हो तो ही घर से निकले। बाहर का नहीं बल्कि घर का खाना खाएं। मास्क व घर में भी सोशल डिस्टेंस का पालन करें। बड़े छोटे आयोजनों में जाने से बचे। ताकि कोरोना के फैलाव को रोका जा सके।

होम क्वारंटाइन रहकर धैर्य के साथ करें कोरोना से करे मुकाबला।

महाराजगंज: शैलेश कुमार पिटू शहर के हीरो एजेंसी शिव शक्ति ऑटोमोबाइल के प्रोपराइटर है। उन्होंने बताया कि शुरुआती दिनों में सूखा खांसी, गर्दन में दर्द व हल्का बुखार था। तेज बुखार होने पर डॉक्टर से दिखाया। डॉक्टर ने उन्हें कोरोना जांच की सलाह दी। जिसके बाद उन्होंने कोरोना जांच कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आया। संयमित जीवन व एकांतवास रहकर उन्होंने चार दिन में कोरोना पर विजय हासिल कर लिया। सफल व्यवसायी होने के वावजूद वे कोरोना गाइड लाइन के अनुसार क्वारंटाइन पुरा किया। उन्होंने बताया कि सावधानी बरतें। सोशल डिस्टेंस व हमेशा मास्क का उपयोग करें।

शैलेश कुमार पिटू

बताया कि कोरोना ठीक होने वाली बीमारी है। जरूरत है समय से इलाज कराने की। सर्दी खांसी बुखार होने पर तुरंत कोरोना जांच कराना चाहिए। मैंने घर पर अलग थलग रहकर कोरोना पर विजय पाया। कोरोना होने पर ताजा खाना, गर्म पानी, गलाला व दो से तीन बार भाप लिया करता था। घरेलू उपचार के साथ डॉक्टर के दिशा निर्देश के अनुसार दवाइयां खाई आज वह पूरी तरह से स्वस्थ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here