हेमंत सोरेन को झारखंड राज्य के ग्यारहवें मुख्यमंत्री बनने पर राजद ने जताई खुशी

0

छपरा। झारखंड प्रदेश के ग्यारहवें मुख्यमंत्री के रूप में झामुमो कांग्रेस और राजद गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन को शपथ लेने पर सारण जिला राष्ट्रीय जनता दल ने खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी।राजद के जिला प्रवक्ता हरेलाल यादव ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के कुशल रणनीति नेता प्रतिपक्ष बिहार तेजस्वी यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं झामुमो नेता हेमंत सोरेन के कठिन परिश्रम के कारण झारखंड में महागठबंधन की जीत हासिल हुई। अगले वर्ष 2020 के अक्टूबर नवंबर में होने वाले बिहार विधान सभा के चुनाव में राजद महागठबंधन एनडीए गठबंधन की डबल इंजन वाली नीतीश कुमार की सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी।

गौरतलब हो कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमन्‍त सोरेन ने रविवार को रांची में झारखंड के ग्‍यारहवें मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू ने रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित समारोह में श्री सोरेन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। 44 वर्षीय श्री सोरेन दूसरी बार झारखंड के मुख्‍यमंत्री बने है शपथ लेने के बाद श्री सोरेन ने लोगों से राज्‍य को नया स्‍वरूप देने में सहयोगका आह्वान किया.इस बीच नयी सरकार के मंत्रिमंडल की पहली बैठक रांची में मुख्‍यमंत्री सचिवालय में हुई। श्री सोरेन के साथ ही कांग्रेस विधायक दलके नेता आलमगीर आलम, प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष रामेश्‍वर उरांवऔर राष्‍ट्रीय जनता दल के एक मात्र विधायक सत्‍यानन्‍द भोक्‍ता ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली.

खुशी ब्यक्त करने वालों में राजद के जिलाध्यक्ष जिलानी मोबिन वरीय नेता राधेकृष्ण प्रसाद पूर्व प्राचार्य शंकर यादव महिला राजद की पूर्व प्रदेश अध्यक्षा प्रतिमा कुशवाहा मोइनुद्दीन बबन श्यामजी प्रसाद भोला राय दयाशंकर यादव ठाकुर अमर सिंह लक्ष्मण राम कन्हैया चौधरी मिथलेश राय मुखिया नंदन यादव व चन्द्रावती देवी आदि प्रमुख नेता शामिल थे.

इनपुट:चंद्रप्रकाश राज/वीरेंद्र यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here