मंदिर,मस्जिद,गुरुद्वारा एवं चर्च में 14 अप्रैल तक धार्मिक कार्य बंद

0

जिले में अवस्थित सभी मंदिर,मस्जिद,गुरुद्वारा एवं चर्च में सभी प्रकार के धार्मिक कार्य/ सम्मेलन/एकत्रीकरण को तत्काल प्रभाव से 14 अप्रैल 2020 तक के लिए निषिद्ध किया गया है।

सीवान/महाराजगंज। कोरोना वायरस का संक्रमण एवं प्रसार संपूर्ण विश्व में महामारी के रूप में फैल रहा है। यह महामारी लोगों के बीच संपर्क से फैलती है। इस संबंध में गृह मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा दिनांक 24 मार्च 2020 को निर्गत निर्देश में स्पष्ट रूप से उपबंधित किया गया है कि इस महामारी के संक्रमण एवं प्रसार को रोकने के उद्देश्य से सीवान जिला अंतर्गत सभी मंदिर/ मस्जिद/ गुरुद्वारा एवं चर्च में 14 अप्रैल 2020 तक सभी प्रकार के कार्य/ सम्मेलन/ एकत्रीकरण/ को बंद किया जाना अति आवश्यक है। इस प्रकार सीवान जिले में अवस्थित सभी मंदिर,मस्जिद,गुरुद्वारा एवं चर्च में सभी प्रकार के धार्मिक कार्य/ सम्मेलन/एकत्रीकरण को तत्काल प्रभाव से 14 अप्रैल 2020 तक के लिए निषिद्ध किया गया है।

अनुमंडल पदाधिकारी सीवान सदर एवं महाराजगंज तथा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी /अंचलाधिकारी/ थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया है कि सभी धार्मिक संस्थाओं के प्रबंधन समिति को उपयुक्त निर्देश से अवगत कराते हुए इसका अनुपालन तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित कराने की बात कही गई है. यानी कि अब 14 अप्रैल तक किसी भी धार्मिक स्थलों पर धार्मिक कार्य सम्मेलन नहीं की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here