फर्जी वेबसाइट के माध्यम से डीएलएड का रिजल्ट जारी, एनआईओएस ने बताया गलत

0

फर्जी वेबसाइट बनाकर अभ्यर्थियों को भ्रमित करने का चल रहा काम,डीएलएड के नाम पर इससे पहले भी अभ्यर्थियों को गुमराह करने के मामले सामने आ चुके हैं।

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female”]

पटना: कुछ फर्जी वेबसाइट बनाकर डीएलएड के तीसरे सेमेस्टर के रिजल्ट की घोषणा की जा रही है. इतना ही नहीं इस साइट www.diednios.net/wbasba/ पर पंजीकरण और परिणाम डाउनलोड करने के नाम पर पांच सौ से एक हजार रुपये तक लिए जा रहे हैं। गौरतलब हो कि डीएलएड के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा फरवरी के दूसरे सप्ताह में होनी है। सारे सेमेस्टर की परीक्षा होने के बाद एक साथ परिणाम जारी किया जाएगा, लेकिन कुछ फर्जी वेबसाइट बनाकर नतीजे की सूचना अभ्यर्थियों को दी जा रही है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस फर्जी वेबसाइट के माध्यम से सैकड़ों भर से ज्यादा अभ्यर्थी ठगे जा चुके हैं. लोग अपनी परिणाम जानने की होड़ में बिना कुछ सोचे समझे अभी तक पांच सौ से अधिक अभ्यर्थी फेक वेबसाइट से परिणाम डाउनलोड कर चुके हैं।

एनआईओएस विभाग ने वेबसाइट को बताया फर्जी बताया रहे सावधान…

इस फर्जी वेबसाइट के माध्यम से परिणाम डाउनलोड करने और अभ्यर्थियों से 5 सौ से 1000 हजार रुपए लेने की बात जब एनआईओएस से संपर्क किया गया तो पता चला कि यह गलत नतीजे हैं।

एनआईओएम के उप क्षेत्रीय निदेशक चुन्नू प्रसाद ने कहा की देशभर में यह फर्जी वेबसाइट को वायरल की जा रही है। खासकर बिहार में अधिक हो रहा है। इसपर सभी अभ्यर्थियों को सावधान रहने की जरूरत है। एनआईओएस की एक ही वेबसाइट है। परिणाम एक साथ मार्च के बाद जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़े. स्नातक प्रशिक्षित प्रोन्नति से असंतुष्ट उप निदेशक सारण ने निरस्त किया प्रोन्नति

एनआईओएस ने ऐसा कोई परीक्षा परिणाम पहले सेमेस्टर का जारी नहीं किया है। इस तरह के मामले आने के बाद एनआईओएस ने अभ्यर्थी को सावधान रहने को कहा है। बता दें कि डीएलएड के नाम पर इससे पहले भी अभ्यर्थियों को गुमराह करने के मामले सामने आ चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here