आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा, कहा कि निजी वजहों से दिया हूं पद से इस्तीफा

0

नई दिल्ली: अभी-अभी आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि में अपने कुछ निजी वजहों से इस पद से इस्तीफा दिया हूं। बताया कि कुछ कारणों से मैंने अपने पोजीशन से तत्काल हटने का फैसला लिया है। कई वर्षों तक आरबीआई में काम करना मेरे लिए सम्मान की बात है।

कहा यह भी जा रहा है कि गवर्नर उर्जित पटेल और केंद्र सरकार के बीच काफी दिनों से मनमुटाव चल रहा था। हालांकि सोमवार को अचानक ऊर्जित पटेल ने अपना इस्तीफा दे दिया है। उर्जित पटेल ने इस्तीफे के बाद अपने बयान में यह भी कहा है कि बीते वर्ष आरबीआई में काम करना मेरे लिए गर्व की बात है यहां आरबीआई प्रबंधक समित अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिला।

वहीं उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बिहार जन अधिकार पार्टी के पप्पू यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल का इस्तीफा का यह संकेत है कि कैसे केंद्र सरकार संवैधानिक संस्थाओं पर प्रहार कर रही है।? उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट संसद चुनाव आयोग योजना आयोग आदि के कड़ी में RBI का नाता तो नोटबंदी की हड़बड़ी में PM द्वारा घोषणा करने से ही स्पष्ट हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here