PUBG प्लेयर को 10 साल के लिए किया गया बैन,अन्य स्मार्टफोन से करता था हैकिंग टूल का इस्तेमाल

0

मैच खत्म होने के करीब प्लेयर दूसरे स्मार्टफोन में अपने अकाउंट को स्वीच करता है। इस डिवाइस में फर्जी नेटवर्क कनेक्शन बताकर शुरू में डाटा सिग्नल ब्लॉक करके चीटिंग के जरिए दूसरे प्लेयर्स को मार देता है और फिर से अपने ऑरिजिनल अकाउंट में एक्टिव हो जाता है.

नई दिल्ली। एक पब्जी प्लेयर को उस समय 10 साल के लिए बैन कर दिया गया। जब प्लेयर चीटिंग प्रक्रिया को किसी अन्य स्मार्टफोन से अंजाम देता हुआ पाया गया। गौरतलब हो कि हाल ही में मोबाइल गेमिंग के दौर में पहला स्थान प्राप्त कर चुके पब्जी मोबाइल ने चीटिंग करने वाले प्लेयर्स को बैन करने का नया प्रोजेक्ट बनाया है। इस प्रोजेक्ट का नाम है पब्जी बैन पेन। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से उन पब्जी प्लेयर को बैन कर दिया जाएगा जो मोबाइल गेमिंग के दौरान दूसरे प्लेयर को हैकिंग करने का काम किया करते है. इस प्रोजेक्ट में शामिल पब्जी कर्मियों के द्वारा चीटिंग करने वाले प्लेयर्स पर नजर रखी जा रही है। इधर पब्जी मोबाइल ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर वीडियो शेयर करते हुए दिखाया है कि गेम के दौरान किस तरह प्लेयर चीटिंग को अंजाम दे रहा है ये दिखाया गया है। पब्जी मोबाइल ने एक प्लेयर को बार-बार रिपोर्ट किए जाने पर चेतावनी भी दी थी। हालांकि,प्लेयर्स के इन-गेम डाटा को देखकर किसी भी तरह के चीटिंग का कोई सबूत नहीं मिला है.और नहीं प्लेयर किसी भी तरह के हैकिंग टूल का इस्तेमाल करते हुए पाया गया है। हालांकि, प्लेयर एक नए चीटिंग प्रक्रिया को किसी अन्य स्मार्टफोन में अंजाम देता हुआ पाया गया है.पब्जी के द्वारा जारी वीडियो में यह दिखाया गया है कि मैच खत्म होने के करीब प्लेयर दूसरे स्मार्टफोन में अपने अकाउंट को स्वीच करता है। इस डिवाइस में फर्जी नेटवर्क कनेक्शन बताकर शुरू में डाटा सिग्नल ब्लॉक करके चीटिंग के जरिए दूसरे प्लेयर्स को मार देता है.और फिर से अपने ऑरिजिनल अकाउंट में एक्टिव हो जाता है.

इस तरह से प्लेयर चीटिंग डिटेक्ट होने को बाईपास कर देता है,कहा कि उसका सिक्युरिटी सिस्टम अपने आप 95 प्रतिशत से ज्यादा नियम तोड़ने वाले प्लेयर्स को रियल टाइम में बैन कर देता है। इसके अलाला पब्जी मोबाइल के वेबसाइट पर सेफ्टी स्टेशन टैब दिया गया है जहां प्लेयर्स किसी भी चीटिंग कर रहे प्लेयर को रिपोर्ट कर सकते हैं। हाल ही में रोल आउट किए जाने वाले 0.17 अपडेट में डेथ रिप्ले फीचर को भी रोल आउट किया जाएगा। इस फीचर की मदद से प्लेयर्स ये देख सकेंगे कि वो कैसे मारे गए हैं। इस लेटेस्ट अपडेट को 3 मार्च को ग्लोबली रोल आउट किया जाएगा.