प्रधानमंत्री आवास योजना दूसरी किस्त की राशि के लिए लाभुक लगा रहे हैं चक्कर

0

सीवान: महाराजगंज नगर पंचायत सरकार के द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न वार्डो में प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 512 आवासविहिन परिवारों को चयनित किया गया था जिनमें से इस योजना के अन्तर्गत चयनित लाभुवको को दूसरी किस्त की राशि का आवंटन नगर पंचायत प्रशासक के द्वारा अभी तक नहीं किया गया हैं। नगर पंचायत प्रशासक के द्वारा टाल-मटोल की नीति के चलते इन लाभुवको को जेठ की तपन सहन करना अब मुश्किल हो गया हैं। गौरतलब हैं कि महाराजगंज नगर पंचायत के बोर्ड की बैठक में वित्तीय वर्ष 2017-18 में नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न वार्डो से 512 आवासविहिन परिवारों का प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास बनवाने की स्वीकृति दी गयी। इस योजना के तहत 160 लाभुक के खाते में प्रथम किस्त के रूप में पचास हजार रूपया जनवरी 2018 में आवंटित की गयी। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के खाते में आवंटित राशि आते ही वे अपना झोपड़ीनुमा घर तुड़वाकर पक्का मकान के लिए उक्त राशि से नींव का कार्य करा कर दूसरी किस्त की राशि के लिए नगर पंचायत कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं।
इस संबंध में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुवको का कहना हैं कि योजना में प्रथम किस्त जारी होने के उपरांत कार्यों का फोटोग्राफी एवं प्रतिवेदन कार्यालय में समर्पित कर दिया गया है इसके बावजूद भी दूसरी किस्त की राशि का आवंटन अभी तक नहीं किया गया।

क्या कहते है अधिकारी..

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत चयनित लाभुकों का प्रथम किस्त जारी किया गया था उन सभी लाभुकों को जियोटैग,पैसे की जांच और कागजातों की जांच वार्ड वार्ड घूम कर चल रहा है इनमें लगभग 70% जांच पूरी हो गई है। इधर चुनाव के वजह से जांच का कार्य रूका हुआ हैं मतगणना के बाद से जांच पूरी कर सही पाए जाने वाले लाभुवको को दूसरे किस की राशि जारी कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here