बरनवाल वैश्व समाज के लोगों ने पुरे सम्मान के साथ मनाई महाराजा अहिबरन की जयंती

0

महाराजगंज शहर के काजी बाजार आर्य कन्या मध्य विधालय के प्रांगण में पुरे सम्मान के साथ मनाई गई जयंती।

सीवान: महाराजगंज महाराजा अहिबरन जी की जयंती बरनवाल वैश्व समाज के लोगों ने पुरे सम्मान के साथ शहर के काजी बाजार स्थित आर्य कन्या मध्य विधालय के प्रांगण में मनायी गयी। जयंती समारोह कार्यक्रम की शुरूआत बरनवाल समाज के वरीय सदस्य भगवान जी बरनवाल एवं लक्ष्मण जी बरनवाल के द्वारा संयुक्त रुप से महाराजा अहिबरन जी के तैलचित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया गया। आयोजन समिति के सदस्य बिनोद कुमार बरनवाल ने बताया कि महाराजा अहिबरन की जयंती पूरे देश में धूमधाम से मनाई जाती आ रही हैं। उन्होनें बताया कि इस तरह के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बरनवाल समाज में बन्धुत्व कुटुम्बकम स्थापित करना हैं। देश के विकास में बरनवाल समाज ने हमेशा सक्रिय योगदान दिया हैं। वहीं उन्होंने ने बताया कि बरनवाल समाज के युवा जिस तरह से आज के दौर में हर स्तर पर आगे है। निश्चित तौर पर वर्णवाल समाज की पहचान युवाओं के माध्यम से आगे बढ़ रहा है।

जिससे हमारा समाज गौरवान्वित महसूस करता है।वहीं उन्होंने महिलाओं से कहा कि अब महिलाएं भी सक्रिय रूप से समाजहित में कार्य करें।आज के दौर में महिलाओं को भी हर स्तर पर आगे आना जरूरी है।जिसे समाज का परचम हर क्षेत्र में लहरा सके।
भगवान जी बरनवाल लक्ष्मण जी बरनवाल विश्वनाथ जी बरनवाल राम जी बरनवाल ओमप्रकाश बरनवाल बिनोद कुमार बरनवाल राजू कुमार बरनवाल नीरज कुमार बरनवाल प्रदीप कुमार बरनवाल सुरेन्द्र कुमार बरनवाल आनन्द कुमार बरनवाल अभिजीत कुमार बरनवाल शालिनी गोयल वंदना देवी मालती देवी रश्मि भारती मोना देवी अनुभव बरनवाल अम्बर बरनवाल उज्जवल बरनवाल किशन बरनवाल आदि कार्यक्रम में शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here