पीड़ित मानव की सेवा ही ईश्वर सेवा श्रीकांत

0

छपरा से चंद्र प्रकाश राज/वीरेंद्र यादव की रिपोर्ट

अग्नि पीड़ितों के बीच उद्योगपति श्रीकांत यादव ने साड़ी, कम्बल व बर्तन का किया वितरण

छपरा: एकमा समाजसेवी व उद्योगपति श्रीकांत यादव ने कहा है कि अग्निकांड में बेघर हुए लोगों को राहत पहुंचाने के लिए जनप्रतिनिधियों व जिला प्रशासन के अलावा समाज के समाजसेवी, बुद्धिजीवी, उद्योगपति, व्यवसायियों और सामाजिक संगठनों के लोगों को भी आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि तिलकार गांव के आपदा पीड़ित परिवारों की मदद कर मानवता की सेवा करनी चाहिए। क्योंकि कहा गया है कि पीड़ित मानव की सेवा ही ईश्वर की सेवा के समान है।

बताते चलें कि दिवाली की रात तिलकार गांव में अग्निकांड में पीड़ित दलित परिवारों के बीच छठ महापर्व के पहले राजापुर के टोला गांव निवासी उद्योगपति व समाजसेवी श्रीकांत यादव की ओर से बर्तन कम्बल, साड़ी, सूट आदि का वितरण किया गया। सर्दी के मौसम को देखते हुए समाजसेवी की टीम द्वारा कम्बल, स्टील व एल्युमिनियम का बर्तन, लड़कियों को सलवार सुट का कपडा और महिलाओं के बीच साड़ी का वितरण किया गया।
इस अवसर पर सुभाष प्रसाद यादव, जितेंद्र सिंह, रवि महतो, गीतकार कृष्ण बेदर्दी, साबिर मियां, मांझी के उप प्रमुख राकेश राय, भोला शर्मा, अशोक राय, नितेश नदान, विवेक कुमार, रधुवीर यादव, अशोक राय मुखिया, दीपक कुशवाहा, मनान खाँ, प्रदीप यादव, कन्हैया राय, आदि मौजूद थे।

उधर भाजपा नेता कामेश्वर कुमार सिंह मुन्ना ने भी अग्नि पीड़ितों के बीच पहुंचकर उनके बीच राहत सामग्री का वितरण किया है। इस दौरान श्री मुन्ना ने पीड़ितों से मिलने के बाद आशंका जताई है कि सरकारी भूमि से दलित परिवारों को बेदखल करने की नियत से हो सकता है कि किसी ने आग लगा दी हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here