एनआईओएस से डीएलएड के बाद विदाई समारोह में कार्यक्रम का आयोजन

0

एनआईओएस से डीएलएड कर रहे प्रशिक्षु शिक्षको के विदाई समारोह के अवसर पर सभी प्रशिक्षु शिक्षकों के लिए भोज कार्यक्रम का भी रहा आयोजन.

सीवान: महाराजगंज प्रखंड के महात्मा गांधी प्लस टू उच्च विद्यालय गौर में रविवार को पीटीईसी केंद्र में कला और साहित्य कार्यक्रम का आयोजन एनआईओएस से डीएलएड कर रहे प्रशिक्षु शिक्षको के विदाई समारोह के अवसर पर किया गया.समारोह में सभी प्रशिक्षु शिक्षकों के लिए भोज कार्यक्रम का भी आयोजन रहा. इस कार्यक्रम का शुभारंभ अखिलानंद पांडेय,अख्तर अली,नेसार अहमद समेत गणमान्य शिक्षकों ने संयुक्त रूप से किया. इस मौके पर अखिलानंद पांडेय ने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षु शिक्षकों ने बेहतर ढंग से प्रशिक्षण प्राप्त किया है.और शिक्षको ने भी क्लास में पूरी मेहनत से प्रशिक्षण देने का काम किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षक समाज का आईना होता है. इसलिए शिक्षको की बहुत बड़ी जिम्मेदारियां होती है.जो इस जिम्मेदारियो को अच्छे ढंग से निर्वहन करे. तथा विद्यालय में जाकर प्रशिक्षण की जो रूप रेखा को सीखा है.उसे बेहतर ढंग से उतारे डीएलएड स्टडी सेंटर के प्रांगण में रखी गई कार्यक्रम की शुरुआत प्रशिक्षु शिक्षिका अनु कुमारी ने सरस्वती बंदना गीत वीणा को बजा दो मा,मेरा देश अमर कर दो.वही स्वागत गीत रिजवान खातून ने गीत गाकर अतिथियों का जोरदार स्वागत किया. इसके बाद एक के बाद एक कार्यक्रम की प्रस्तुति हुई.जिसमे तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा केंद्र गुंजायमान हो उठा। वहीं मंच का संचालन शशांक तिवारी ने किया। इस कार्यक्रम के दौरान पोखरा सरपंच राज कुमार सिंह,राजबली मांझी, पंकज कुमार विद्यार्थी,प्रशिक्षु शिक्षिका संगीता कुमारी,रीता सिंह,प्रेमलता कुमारी समेत सैकड़ो प्रशिक्षु शिक्षक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here