देश के प्रथम राष्ट्रपति के जयन्ती के अवसर पर संगोष्ठि का हुआ आयोजन

0

रिपोर्ट: चंद्र प्रकाश राज

छपरा: लायंस क्ल्ब छपरा सिटी द्वारा आज देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद जी की जयंती मनायी गयी एवं इस उपलक्ष्य में छपरा के ब्रह्मपुर स्थित बी एल पी पब्लिक स्कूल में लायन सदस्यों द्वारा राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर छात्र छात्राओं के बीच संगोष्टी का आयोजन किया गया और उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला गया.

लायंस क्लब के अद्य्यक्ष आदित्य अग्रवाल ने आयोजित इस संगोष्टी के माध्यम से विद्यालय के छात्र छत्राओं को संबोधित करते हुए बताया कि डॉ राजेंद्र प्रसाद एक ऐसे बहुमखी प्रतिभा के धनी थे जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से पढ़ायी की और देश के सर्वोच्च पद पर आसीन हुए, उन्हें देश के प्रथम राष्ट्रपति होने के गौरव प्राप्त है, वहीँ विद्यालय के प्रधानाचार्य रंजीत मिश्रा जी ने राजेंद्र बाबू की जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला और कहा कि वो पुरे देश के लिए एक मिशाल थे।

लायंस क्लब द्वारा आयोजित इस संगोष्ठि को शिक्षक राजेंद्र सिंह, गोपाल प्रसाद, विशाल, सचिन, कृष्णा जी रूपा, सलोनी,पूजा, अर्चना,आराधना व अन्य लोगों ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रेसिडेंट लायन आदित्य अग्रवाल, सचिव लायन सोनालाल सिंह,लायन प्रकाश तिवारी, लायन पंकज, लायन सुधांशु चतुर्वेदी, लायन अमित पांडेय लायन सुजीत सहित अन्य लोग उपस्थित थे. मंच का संचालन लायंस क्लब स्मार्ट सिटी के अद्य्यक्ष लायन सुजीत सिंह राठौड़ द्वारा किया गया एवं धन्यवाद ज्ञापन लायंस क्लब सचिव लायन सोना लाल सिंह ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here