महाराजगंज सेंट्रल स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया गया आयोजन

0

सीवान: महाराजगंज अनुमडंल मुख्यालय समेत ग्रामीण इलाको में सोमवार को सरस्वती पूजा की धूम रही. श्रद्धालु मां सरस्वती की आराधना में लीन रहे. इस दौरान बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया.शहर के महाराजगंज सेन्ट्रल स्कुल में सरस्वती पूजा के उपलक्ष में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया जिसका उद्घाटन महाराजगंज एसडीओ मंजीत कुमार,एएसपी संजय कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों ने सभी का मन मोह लिया. इस कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों ने साबित किया कि उनके विद्यालय हर दुष्टि से इलाके में उत्तम है. कार्यक्रम की शुरुआत जय जय जय हे वीणा वादिनी.. सरस्वती वंदनी से हुई. स्वागत गीत छात्रा निधि, काजर के नेतृत्व में गाया गया. रानी के नेतृत्व में नृत्य के माध्यम से पूरे भारत का दर्शन एक ही मंच पर हो गया. रिचा ने मनवाँ इमोशन जागे, अनुग्रह व विकास ने दहेज प्रथा, अनुग्रह के नेतृत्व में नौ दिन रतिया .गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया.

इसके अलावा माही प्रताप, दिव्या माई, वैष्णवी, खुशी,मनाली,आकांक्षा,रुपाली,प्रियंका,निखिल,मनु विकास,निधि,रुपाली,आस्था,अदिति,प्रताप,अतुल,निखिल,मन्नु आदि ने बेहतर कार्यक्रम से लोगों का मन मोह लिया.

छात्रों ने अपनी प्रतिभा की बदौलत सभी को भाव विभोर कर दिया. इस दौरान मुख्य अतिथि एसडीओ मंजीत कुमार ने कहा कि बच्चों में कूट-कूट कर प्रतिभा भरी हुई है. इतनी छोटी उम्र में इतना उत्साह और इतनी प्रतिभा विरले को ही मिलती है.

ये बच्चे जरूर राज्य के साथ देश का नाम रौशन करेंगे.सांस्कृतिक कार्यक्रम का मंंच संचालन शिक्षक निलेश सिह ने किया.

इस मौके पर निर्देशक ब्रजभूषण सिह,प्राचार्य शम्भुनाथ सिह, दिलीप सिह,शिक्षक देशमुख पांडेय, सत्येन्द्र सिह, जितेन्द्र सिह, संजीव कुमार दूबे, नीना देवी,चांदनी कुमारी, सुरभी कुमारी, पुष्पा कुमारी,रंजू कुमारी, धनंजय सिह आदि उपस्थित थे.इनपुट प्रियांशू कुमार सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here