विपक्षी दलों के पास कोई मुद्दा नही-राजीव प्रताप रूडी

0

छपरा: सारण संसदीय सीट के बीजेपी के प्रत्याशी व राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने बतौर एनडीए प्रत्याशी नामाजदगी का पर्चा दाखिल किया तो उनके नामांकन के मौके पर आयोजित चुनावी सभा में लालटेन राज खत्म, गांवों में खेतों तक बिजली पहुंचाने की आवाज गूंजी। एनडीए नेताओं का जमावड़ा लगा। शहर के नगर निगम मैदान में चली करीब पांच घण्टे की सभा मे एनडीए के दिग्गज खूब गरजे। सबके भाषण के केन्द्र बिंदु में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके कार्यकाल के विकास व कल्याणकारी योजनाओं को रखा गया।

विपक्ष को लगभग सभी ने मुद्दा विहीन करार दिया। भाजपा, जदयू व लोजपा के झंडे से पटे मैदान में नेताओं ने जहां मंच से हुंकार भरी। वहीं कार्यकर्ताओं ने फिर एक बार मोदी सरकार के नारे लगाए। केसरिया पगड़ी बांधे थे रूडी : नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट के पास पहुंचे राजीव प्रताप रूडी केसरिया पगड़ी बांधे हुए थे। हालांकि एडीएम चैम्बर पर पहुंचने के पहले उन्होंने अपनी पगड़ी उतार दी।

अत्यधिक गर्मी होने से परेशान भी दिखे लेकिन समर्थकों के उत्साह को देखते हुए वे अपनी बॉडी लैंग्वेज से परेशानी को हावी नहीं होने दिए। समर्थकों का समय-समय पर हाथ उठा कर अभिवादन भी कर रहे थे।

रूडी दंपती हैं करोड़पति बीवी नीलम उनसे भी आगे –

सारण संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर नामांकन करने वाले राजीव प्रताप रूडी व उनकी पत्नी दोनों करोड़पति हैं। हालांकि इस मामले में उनकी पत्नी नीलम उनसे भी आगे है। नामांकन के समय दाखिल शपथ पत्र में रूडी की अचल संपति तीन करोड़ 22 लाख रुपए दिखाया गया है।

वहीं, उनकी पत्नी नीलम प्रताप के नाम पर अचल संपति 3 करोड़ 35 लाख की है। इसतरह अचल संपति उनकी पत्नी का 15 लाख रुपए से अधिक है। वहीं, रूडी की चल संपति 91 लाख 73 हजार एक सौ 15 रुपए है तो पत्नी की चल संपति 58 लाख 61 हजार तीन सौ 37 रुपया है। उनके पैतृक गांव अमनौर हरनारायण के बैंक से लेकर पार्लियामेंट हाउस संसद भवन स्थित एसबीआई व अन्य छह बैंकों में 47 लाख 81 हजार 885 रुपए हैं। पत्नी के नाम पर बैंक में तीन लाख रुपए जमा है और पोस्ट ऑफिस में 24 लाख रुपए का निवेश भी शपथ पत्र में दिखाया गया है।

कोर्ट में एक भी मामला लंबित नहीं

शपथ में रूडी ने कहा है कि उनके खिलाफ किसी भी कोर्ट में एक भी मामला लंबित नहीं है।रूडी ने अपने आप को सामाजिक कार्यकर्ता व सिविल एविएटर बताया हैं। वहिं पत्नी के बारे में सामाजिक कार्यकर्ता व गृहिणी होने की बात शपथ पत्र में कही है।

एएन कॉलेज में है प्राध्यापक :

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के ए एन कॉलेज में राजीव प्रताप रूडी अर्थशास्त्र के प्राध्यापक भी हैं। रजिस्ट्रार के स्तर से रूडी को नो ड्यूज का प्रमाण पत्र भी भेज दिया गया है। अमनौर के हरनारायण गांव के रहने वाले 58 वर्षीय राजीव प्रताप रूडी ने 1977 में सेंट माइकल स्कूल से दसवीं की परीक्षा पास की है। उसके बाद 1982 में पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से स्नातक पास किए.Input:C.P Raj/Virandra Yadav (Chapra Saran)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here