अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विधायक ने किया छात्राओं के साथ विकास संवाद,कैरियर,शिक्षा जैसे विभिन्न मुद्दों पर किया मार्गदर्शन

0

छपरा। विधायक डॉ.सीएन गुप्ता ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर छात्राओं के साथ विकास संवाद कार्यक्रम की शुरुवात की.इस दौरान विधायक डॉ सी एन गुप्ता के साथ शहर के क्वांटम कंप्यूटर एकेडमी तथा एनसीसी कंप्यूटर के छात्राओं ने विकास संवाद में हिस्सा लिया.इस दौरान विधायक डॉ गुप्ता ने कहा की नए भारत के निर्माण में देश की महिलाएं महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। हमारे देश की बेटियों ने हर क्षेत्र में नाम रोशन किया है। आज देश की बेटी फाइटर प्लेन से लेकर ट्रेन तक चला रही हैं।आज महिलाएं पुलिस, सेना, वायुसेना, राजनीति के साथ-साथ सभी क्षेत्रों में अपनी सक्रिय भूमिका निभा रही हैं, लेकिन जहां महिलाओं की उपलब्धियां हमारा सिर ऊंचा करती हैं तो वहीं महिलाओं पर होने वाले अत्याचार व उनकी पीड़ा हमारा सिर शर्म से नीचे झुकाती हैं। इसलिए आज का ये दिन संकल्प लेने का दिन है कि हम महिलाओं के साथ अन्याय नहीं होने देंगे।

विधायक के साथ छात्राओं ने विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बात की.विधायक ने एक एक करके राजनीति,शिक्षा,करियर से सम्बन्धी सभी मुद्दों पर छात्राओं के प्रश्नों का जबाब दिया. विधायक ने कहा की शिक्षा ही विकास का माध्यम है.इसलिए सभी महिलाओ को इसे जरूर हाशिल करना चाहिए.विधायक से छात्रा ने सुरक्षा सम्बन्धी सवाल भी पूछा जिसपर विधायक ने कहा की स्वयं की रक्षा के आप सभी मार्शल आर्ट, कराटे सीखे साथ ही अपने मोबाइल फ़ोन में जिले के थाना, एसपी, डीएम का नंबर जरूर रखे.इस दौरान इरशाद अंसारी,अभिजीत सिन्हा,राजा खान, प्रभात कुमार समेत सैकड़ो छात्राएं उपस्थित थी.

इनपुट:सीनियर जर्नलिस्ट चंद्रप्रकाश राज