जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले नीतीश कुमार,आगामी विधानसभा चुनाव NDA के साथ ही लड़ेंगे

0

बिहार के लोगों ने उन्हें 2005 में मौका दिया था तब से लेकर अब तक वह लगातार जनता के लिए काम कर रहे हैं.

पटना। गांधी मैदान में रविवार को आयोजित जनता दल यूनाइटेड के विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता उन्हें 2005 में मौका दिया था तब से लेकर अब तक वे उनकी भलाई के लिए काम कर रहे है.जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आगामी विधानसभा चुनाव में एनडीए के साथ ही चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए इस बार

200 से ज्‍यादा सीटें जीतने का दावा किया है.

सीएम नीतीश के जन्‍मदिन पर पटना के गांधी मैदान में बड़ी तादाद में जेडीयू कार्यकर्ताओं का जुटान हुआ. इस दौरान सीएम नीतीश ने कहा CAA का मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया है. कोर्ट के फ़ैसले का इंतज़ार कीजिए.

समाज में इन मुद्दों पर तनाव न फैलाएं. कुछ लोग चाहते है कि भारत का माहौल 1947 वाला हो जाए, लेकिन ऐसा किसी भी क़ीमत पर नहीं होने देना है.भारत एक है,एक था और एक ही रहेगा.सीएम ने कहा कि जो लोग उनपर सवाल उठाते हैं,उनको वह बहुत जल्द जवाब देंगे.कहा NPR को लेकर हमने विधानसभा में प्रस्ताव लाकर साफ़ कर दिया कि वर्ष 2010 वाले आधार पर ही हो NPR लागू होगा और बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगी.

◆● तेजस्वी की डोमिसाइल नीति लागू की मांग पर सीएम ने कसा तंज

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग पर नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार से माइग्रेशन नहीं होता है. देश में कोई भी कहीं भी जाकर काम कर सकता है. केरल से नर्सें आकर काम करती हैं. बिहार में बाहर से लोग आकर काम कर रहे है सीएम ने कहा,हम इतना ट्रेनिंग देंगे कि लोग देश ही नहीं, बल्कि दूसरे देशों में जाकर काम करेंगे।

◆●राजद के बेरोजगारी यात्रा पर सीएम ने ली चुटकी।

राजद की बेरोजगारी यात्रा पर सीएम नीतीश कुमार ने चुटकी लेते हुए कहा कि बिहार में पहले क्या स्थिति थी। पहले रोजगार का क्या हाल था? एक नौकरी के लिए बिहार की जनता तरस जाती थी। लेकिन आज कितनी नौकरियां बिहार के लोगों को मिली है.

◆● नीतीश ने लालू के शासनकाल पर की टिप्‍पणी

लालू प्रसाद यादव के शासनकाल पर टिप्पणी करते हुए जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि 15 साल के शासनकाल में क्या विकास हुआ।उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय पर पूछा कि 15 साल में लोगों ने मुस्लिमों के लिए क्या काम किया? भागलपुर दंगा के दोषियों को बचाया. हमने मुस्लिमों के लिए कई काम किए हैं, जिसका फ़ायदा मुस्लिम समाज के लोग उठा रहे हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार ने मुस्लिम समाज ख़ासकर मुस्लिम महिलाओं के लिए कई कार्य किए हैं. हुनर जैसी योजना चलाई जिसका फ़ायदा मुस्लिम महिलाओं को मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here