मोदी सरकार की बड़ा तोहफा: शॉपिंग करने पर लेंगे बिल तो सरकार देगी 10 लाख से 1 करोड़ तक का इनाम

0

केंद्र सरकार की लकी-ड्रॉ योजना ग्राहकों को पक्का बिल लेने के लिए प्रोत्साहित करने को है. इस योजना से GST चोरी को रोकने में सरकार को मदद मिल सकती है।

नई दिल्ली। शॉपिंग करने वाले उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। अब आप शॉपिंग के जरिए 1 करोड़ों रुपए जीत सकते हैं। जी हां चौकने जरूरत नहीं है। बता दे कि केंद्र सरकार माल एवं सेवा कर (GST) में किसी भी तरह की हेराफेरी को रोकने की अपनी कोशिशों के तहत एक लॉटरी सिस्टम शुरू करने की योजना पर काम कर रही है। इसके तहत एक अप्रैल से हर माह शॉपिंग के हर बिल को लकी-ड्रॉ में शामिल किया जाएगा.इसके लिए आपको किसी भी दुकान से शॉपिंग करते समय पक्का बिल लेना होगा। केंद्र सरकार की लकी-ड्रॉ योजना ग्राहकों को पक्का बिल लेने के लिए प्रोत्साहित करने को है. इस योजना से GST चोरी को रोकने में सरकार को मदद मिल सकती है। मिली जानकारी के अनुसार बता दे कि इस लॉटरी स्कीम में 10 लाख रुपये से एक करोड़ रुपये तक के इनाम रखे जा सकते है।GST Council परिषद की अगली बैठक 14 मार्च को हैं। इस बैठक पर फैसला किया जा सकता है.

कहा गया है कि लेनदेन की कोई न्यूनतम या अधिकतम सीमा नहीं होगी। इस लॉटरी सिस्टम में पहला पुरस्कार जीतने वाले को बड़ा इनाम दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त स्टेट लेवल पर दूसरे और तीसरे नंबर के विजेता चुने जा सकते है.GSTN इस लॉटरी प्रक्रिया के सुचारू संचालन के लिए एक एप डेवलप कर रहा है। इस महीने के आखिर में यह एप Android और iOS यूजर्स के लिए अवेलेबल होगा। इस स्कीम में हिस्सा लेने के लिए यूजर्स को सामान खरीदने के बाद रसीद स्कैन करके इस एप पर अपलोड करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here