मुखिया के यहां नल जल योजना की सामग्री बरामद: एसडीओ के इन्वेस्टिगेशन टीम का एक्शन

0

मुखिया के घर से नल जल की सामग्री बरामद कि गयी। जबकि किसी भी हालत में नल जल का कार्य मुखिया को नहीं कराना हैं.नल जल का काम वार्ड के क्रियान्वयन समिति द्वारा किया जाता है:बीडीओ

जांच करने पहुंची एसडीओ द्वारा गठित इन्वेस्टिगेशन टीम
जांच करने पहुंची एसडीओ द्वारा गठित टीम

महाराजगंज. प्रखंड के सिकटिया पंचायत में लगे नल-जल योजना में गड़बड़ी की शिकायत पर महाराजगंज एसडीओ डॉ. रामबाबु कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है. शिकायत प्राप्त होने के बाद एसडीओ ने त्वरित एक टीम का गठन कर पंचायत के विभिन्न वार्डों में बिंदुवार जांच करानी शुरू कर दी है. एसडीओ के द्वारा गठित टीम में महाराजगंज के बीडीओ नन्दकिशोर साह,भगवानपुर के बीडीओ डॉ.अभय कुमार,भगवानपुर के सीओ योगेश दास ने शनिवार को पंचायत के विभिन्न वार्डों में पहुंचकर विन्दुवार जांच की।

इस संबंध में महाराजगंज बीडीओ नंदकिशोर साह ने बताया कि सिकटिया पंचायत अंतर्गत वार्ड सदस्यों की शिकायत पर बिंदुवार जांच किया गया है.जिसमें सिकटिया पंचायत के मुखिया के घर से नल जल की सामग्री बरामद कि गयी। जबकि किसी भी हालत में नल जल का कार्य मुखिया को नहीं कराना हैं. नल जल का काम वार्ड के क्रियान्वयन समिति द्वारा किया जाता है। बीडीओ ने बताया कि मुखिया के यहां से जो सामग्री बरामद किए गए हैं उसकी सूची बनाकर अग्रेतर कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारी को सुपुर्द किया जायेगा।

क्या कहती है पंचायत की मुखिया चंपा देवी

इस संबंध में सिकटिया पंचायत की मुखिया चम्पा देवी ने बीडीओ पर योजना में नाजायज पैसा मागने का आरोप लगाया हैं. बताया कि मेरे द्वारा मुख्यमंत्री,प्रधान सचिव,डीएम,डीडीसी, महाराजगंज के एसडीओ,सीवान के पंचायती राज पदाधिकारी के यहां शिकायत की गई है। बताया कि दुर्भावना

से ग्रस्ति होकर बीडीओ ने जांच टीम गठित कराया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए हमलोग अन्य वरीय पदाधिकारियों से मिलकर शिकायत करेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here