महाराजगंज:9 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हो जाएगी नामांकन

0

16 अक्टूबर तक चलेगी नामांकन की प्रक्रिया


17 अक्टूबर को स्कूटनी का तिथि निर्धारित


19 अक्टूबर होगी नाम वापसी के अंतिम तिथि


महाराजगंज.विधानसभा चुनाव के नामांकन को लेकर प्रशासन पहले से हीं तैयारी में जुटा हुआ है। नामांकन के दौरान चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के अनुरूप कार्यों को निपटारा करने के उद्देश्य से अनुमंडल कार्यालय में मुख्य द्वार से लेकर कार्यालय परिसर में बैरिकडिंंग की गई है। बताते चलें कि महाराजगंज अनुमंडल कार्यालय में गोरेयाकोठी एवं महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों द्वारा पर्चा दाखिल किया जाएगा। जिसकी बकायदा प्रशासन ने पहले ही तिथि निर्धारित कर दिया हैं.आगामी 9 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के बाद से ही प्रत्याशियों के नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जो 16 अक्टूबर तक चलेगी. 17 अक्टूबर को स्कूटनी का तिथि निर्धारित किया गया है.जबकि नाम वापसी का अंतिम तिथि 19 अक्टूबर होंगी.गौरतलब है कि अनुमंडल कार्यालय परिसर में प्रत्याशियों के नामांकन कराने के लिए बैरिकडिंंग बनाए गए हैं। प्रत्याशियों के साथ निर्धारित संख्या में प्रस्तावक व समर्थक ले जाने की अनुमति होगी। नामांकन के दिन प्रत्याशी के साथ काफी संख्या में उनके समर्थक पहुंचेंगे इसका भी ख्याल रखा गया हैं.

भीड़ को रोकने के लिए बनाया गया घेरा

कोरोना महामारी को देखते हुए चुनाव आयोग के दिशा निर्देश का पूर्णतः पालन किए जाने की तैयारी को लेकर अनुमंडल प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. बताते चलें कि प्रशासन बारकेटिंग के अंदर पुलिस- प्रशासन,मीडिया कर्मी तथा निर्धारित संख्या में प्रत्याशी के साथ उनके प्रस्तावक ही सकते हैं। वहीं आमजनों के इंट्री पर प्रतिबंध रहेगी। इसे लेकर महाराजगंज अनुमंडल कार्यालय परिसर में बरकेटिंग का कार्य पूर्ण हो गया।

आवश्यक तैयारियां तेज

महाराजगंज प्रखंड में कुल 18 सेक्टर बनाए गए हैं. जबकि इसबार कोरोना महामारी को देखते हुए प्रखंड में 148 मतदान से 210 मतदान केंद्र बनाया गया है.इसमें 62 सहायक मतदान केंद्र हैं.निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी रामबाबू कुमार ने कुशल मतदान के लिए किए जा रहे तैयारियों का जायजा लिया साथ ही साथ दिशा निर्देश भी दिये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here