लियो क्लब छपरा ने स्वामी विवेकानंद पत्रकार सम्मान समारोह का किया आयोजन

0

विवेकानंद ने किस प्रकार से एक विद्वान के रूप में अपने आप को पुरे विश्व में स्थापित किया…..

छपरा: स्वामी विवेकानंद जी की 156वीं जयंती की पूर्व संध्या पर स्थानीय रॉयल गार्डेन छपरा में अन्तर्राष्ट्रिय स्वयंसेवी संस्था लायन्स इंटरनेशनल की युवा इकाई लियो क्लब छपरा सारण के द्वारा स्वामी विवेकानंद पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में क्लब की ओर से सारण के गणमान्य पत्रकारों को प्रस्श्ती पत्र, मोमेंटो एवं सम्मान वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव स्वामी अतिदेवानंद जी ने विवेकानंद जी की जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला एवं बताया कि किस प्रकार से उन्होंने एक विद्वान के रूप में अपने आप को पुरे विश्व में स्थापित किया. साथ हीं उन्होने लियो क्लब की प्रशंसा करते हुए कहा कि पत्रकारों के सम्मान के लिये यह एक बेहतर दिन है क्युंकि विवेकानंद जी एक प्रसिद्ध लेखक भी थें ।
मौके पर मौजुद वरिष्ठ पत्रकार एवं शिक्षाविद डॉ एच के वर्मा जी ने भी कहा कि विवेकानंद जी की जयंती पर पत्रकारों को सम्मानित करना लियो क्लब के युवा सोच को दर्शाता है एवं विवेकानंद जी युवाओं के प्रेरणास्रोत भी रहें हैं । सच में यह एक सराहनीय पहल है ।

वहीं अध्यक्ष लियो साकेत श्रीवास्तव जी ने सभी पत्रकारों का जोरदार स्वागत करते हुए कहा कि पत्रकारिता हमारे लोकतंत्र की चौथी स्तंभ है एवं हमेशा आपसभी अपनी पत्रकारिता के माध्यम से चाहे वो प्रिंट मिडिया हो, इलेक्ट्रानिक मीडिया हो या आज के समय की सोशल मीडिया हो समाज में बने रहते हैं एवं दिन हो या रात, गर्मी हो या बर्शात आप अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहते हैं । अत: आप किसी विशेष दिवस को हीं नहीं बल्कि हमेशा सम्मान के हकदार हैं । उन्होने यह भी कहा कि पत्रकारिता समाज का एक आइना होता है जो देश – विदेश के सभी वर्ग को एक दूसरे से जोड़ कर रखता है ।
उक्त मौके पर लियो अध्यक्ष साकेत श्रीवास्तव, लियो चेयरपर्सन लायन डा एन के द्विवेदी, जेड सी लायन ध्रुव पाण्डे, आर सी लायन एस जेड ए रिजवी, मुख्य अतिथि स्वामी अतिदेवानंद जी, डा एच के वर्मा, सारण जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष विधा भुषण श्रीवास्तव, लियो उपाध्यक्ष अमरनाथ, सचिव विकास कुमार, अली अहमद, कोषाध्यक्ष रोहित प्रधान, अनुरंजन कुमार, धर्मेंद्र रस्तोगी, सोनू सिंह, संदीप सैनिहाल, सनी पठान, स्वराज सौरभ, नारायण जी, आशुतोष, प्रकाश, नीरज, लायन गणेश पाठक के साथ सभी लियो सद्स्य एवं कई गणमान्य पत्रकार मौजुद थें.वहीं मंच संचालन लियो सोनू सिंह ने किया.
उक्त जानकारी पीआरओ लियो क्लब के आलोक गुप्ता ने दी.इनपुट चंद्र प्रकाश राज (छपरा सारण)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here