लखनऊ में डॉक्टर हरेंद्र सिंह को मिला राष्ट्रीय सम्मान

0

चंद्र प्रकाश राज

लखनऊ: ऑल इंडिया प्राइवेट स्कूल इन चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के चौथे तीन दिवसीय समारोह का आयोजन एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद स्माईलअहमद के द्वारा लखनऊ में किया गया जिसमें भारत के 29 राज्यों के प्राइवेट स्कूल के निदेशक, प्राचार्य एवं शिक्षकों ने भाग लिया। समारोह में मुख्य अतिथि डॉ रीता बहुगुणा, मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार तथा विशिष्ट अतिथि में मोहम्मद असलम शेर खान पूर्व कैप्टन हॉकी इंडिया, श्रीमती पार्वती, अरुणाचल प्रदेश ने सभी बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु गुणात्मक शिक्षा पर अपना अपना विचार व्यक्त किया।

विद्यालय के निदेशक एवं जिला प्राइवेट स्कूल चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव डॉ हरेंद्र सिंह को सभा को संबोधन हेतु आमंत्रित किया गया। मंच से अपने संबोधन में गुणात्मक शिक्षा पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चों के लिए शिक्षा और खेलकूद के साथ साथ नैतिक और सामाजिक ज्ञान का होना आवश्यक है ताकि वह सही मार्ग अपनाएं।

उपस्थित सभी ने डॉ सिंह के विचारों से काफी प्रभावित हुए । कार्क्रम के समापन समारोह में शिक्षा जगत में उत्कृष्ठ कार्य करने हेतु राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद ने अपने धन्यवाद ज्ञापन में समारोह की सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि एसोसिएशन पूरे देश के प्राइवेट स्कूल को एकजुट करने का कार्य किया है। देश की पूरी जनसंख्या का एक तिहाई भाग के बच्चे प्राइवेट स्कूल में अध्ययन करते हैं । शिक्षा जगत में अहम भागीदारी के लिए ही सरकार का हमे प्रोत्साहन मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here