क्षत्रिय समाज की बैठक संपन्न लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

0

बिहार का एक मात्र धरोहर क्षत्रिय छात्रावास के जीर्णोद्धार कार्य में तेजी लाने के लिए जिले के सभी क्षत्रियों ने एक सुर में छात्रावास के जीर्णोद्धार कार्य में तेजी लाने के लिए आवाज उठाई।

छपरा: शहर के क्षत्रिय छात्रावास में मकरसंक्रांति के पूर्व संध्या पर सारण जिला क्षत्रिय महासभा की बैठक आयोजित किया गया । बिहार का एक मात्र धरोहर क्षत्रिय छात्रावास के जीर्णोद्धार कार्य में तेजी लाने के लिए जिले के सभी क्षत्रियों ने एक सुर में छात्रावास के जीर्णोद्धार कार्य में तेजी लाने के लिए आवाज उठाई ।समस्त क्षत्रियों ने क्षत्रिय छात्रावास का जीर्णोद्धार जल्द से जल्द संपन्न करने का सकारात्मक पहल किया। बताते चलें कि 1912 में स्थापित क्षत्रियों के धरोहर के रूप में प्रतीक क्षत्रिय छात्रावास लंबे समय से बंद रहने के चलते जीर्ण थिर्न अवस्था में आ गया था । जिसके जीर्णोद्धार के लिए विगत 1 वर्षों से निरंतर कार्य प्रगति पर है। मकर संक्रांति के पूर्व संध्या पर जिले के समस्त क्षत्रिय समाज ने बैठक कर कार्य को एक सीमित समय में पूर्ण करा लेने के लिए सकरात्मक चर्चा की । विगत 2 दिनों से समाज के कुछ सदस्यों के मनमुटाव और समस्या का समाधान भी समाज के सभी सभी प्रबुद्ध जनों द्वारा बैठकर निपटा लिया गया। छात्रावास परिसर में महाराणा प्रताप सभागार के निर्माण के लिए भी चर्चा की गई 1000 कुर्सियों के क्षमता वाले सभागार के निर्माण में अत्याधुनिक सजोसाज और सुविधा पर भी जोर डाला गया। साथ ही साथ बैठक में यह सर्वसम्मती से निर्णय लिया गया कि वर्तमान कार्यसमिति ही क्षेत्रीय छात्र निवास के नवनिर्माण कार्यों को प्रगति देगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वरीय अधिवक्ता सुरेश सिंह सभा का संचालन अजित सिंह ने किया कार्यक्रम में मुख्य रूप से अजित सिंह (पूर्व पी पी) दिनेश सिंह , कामेश्वर सिंह,नित्यानंद सिंह,यशवंत सिंह, डॉ.प्रमेन्द्र रंजन डॉ. हरेंद्र सिंह, नागेंद्र सिंह , रमाकांत सिंह,शैलेन्द्र सिंह डीक, ब्रज किशोर सिंह, बैजनाथ सिंह मुखिया, पुरषोत्तम गुड्डा,रितेश सिंह प्रमुख, अनिल सिंह, कृषणमोहन सिंह,अजय सिंह,सत्येन्द्र सिंह,राजा कर्मावार,विकाश सिंह, धनंजय सिंह तोमर,विजय सिंह सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here