विधायकों और विधान पार्षदों की सैलरी में 30 फीसदी की होगी बढोत्तरी

0

पटना: बिहार कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधायकों के मूल वेतन में 30 फीसदी की बढोत्तरी करने का निर्णय लिया गया है। सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक साफ तौर पर यह क्लियर हो गया है कि अब विधायको एमएलसी के साथ पूर्व विधायकों को मूल वेतन से लेकर रेल किराया में इजाफा करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि इस फैसले के लागू होने के बाद अब बिहार में विधायकों वेतन 30 हजार से बढ़कर 40 हजार रूपए हो जाएगा. मूल वेतन बढ़ाने के साथ ही क्षेत्रीय भत्ता को भी 45 हजार रुपए से बढ़कर 50 हजार रुपये प्रति महीना होने की बात सामने आ रही है।

मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि विधायकों को लग्जरी गाड़ी खरीदने के लिए एडवांस में 10 लाख से लेकर 15 लाख तक राशि उपलब्ध कराए जाएंगे। बैठक में अभी फैसला लिया गया कि विधायकों को स्टेशनरी के लिए 10 हजार रुपये। एवं निजी सहायक के लिए 20 हजार प्रतिमाह से बढ़कर 30 हजार रुपये, रेल और प्लेन के लिए 2 लाख से बढ़ाकर 3 लाख रुपये सालाना करने का फैसला लिया गया है।

लगतार सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कैबिनेट के फैसले को अभी विधानमंडल के आगामी सत्र के सदन में रखा जाएगा और सदन से पारित होते ही इस प्रस्ताव को लागू किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here