लंबे अरसे से बीमार चल रहे वायुसेना के जवान का निधन

0

पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचते ही मच गया चीख पुकार

सीवान:महाराजगंज थाना क्षेत्र के बलिया पंचायत माघी गांव निवासी कमल प्रसाद सिंह के पुत्र वायुसेना के जवान संदीप कुमार रंजन का निधन चेन्नई में इलाज के दौरान हो गई. बता दें कि संदीप पिछले कई अरसे से बीमार चल रहे थे जिनकी इलाज चेन्नई के किसी अस्पताल में कराई जा रही थी. बताया जा रहा है कि भारतीय वायु सेना में संदीप कुमार रंजन का पिछले 45 वर्षों से अहम योगदान रहा संदीप कुमार के अंतिम संस्कार के लिए बुधवार को वायुसेना द्वारा चेन्नई से पटना बिहटा एयरफोर्स स्टेशन लाया गया।

जहाँ एयरपोर्ट पर मौजूद संदीप कुमार रंजन के छोटे भाई अवधकिशोर प्रसाद सिंह जो वर्तमान में वायुसेना के भुज राजस्थान में कार्यरत है वे अपने बड़े भाई का शव अंतिम संस्कार के उनके पैतृक गांव माघी लेकर पहूंचे जहां उनके अंतिम संस्कार की जा रही हैं.इधर संदीप कुमार का शव पहुँचते ही गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया।

पत्नी अनीता देवी का रो-रोकर कर बुरा हाल है.संदीप के दो बच्चों में एक लड़की जो सीखा कुमारी 19 वर्षीय जो बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है तो वहीं दूसरा लड़का अंकित कुमार 18 वर्ष बीए का छात्र है. परिजन समेत बच्चों का भी रो रो कर बुरा हाल है.वायुसेना के 85 बर्षीय पिता कमल प्रसाद सिंह ने बताया कि उनके पुत्र संदीप अपने पीछे एक पुत्री और एक पुत्र को छोड़ कर इस दूनिया से सदा के लिए चल गए.आखों में आँसू लिए उनका कहना था कि मेरे सामने पुत्र का निधन हो गया अब परिवार का सहारा कौन करेगा।अब मुझसे सहन नहीं हो रहा है कहकर फफक-फफक कर रो पड़े.

ग्रामीणों ने अनुकंपा पर सरकारी नौकरी की रखी मांग

वायुसेना के जवान संदीप कुमार रंजन के निधन के बाद अब लोगों को उनके परिवार के सामने गहरी संकट दिखाई पड़ रहीं हैं.ग्रामिणों की मांग हैं कि सरकार की तरफ से संदीप के परिजनों को अनुकंपा की लाभ मिलनी चाहिए.
ताकि परिवार के सामने भविष्य में कोई आर्थिक संकट नहीं आवें।

भाजपा सांसद ने किया शोक व्यक्त

भारतीय वायुसेना में कार्यरत संदीप कुमार रंजन की काफी अरसे से चल रही लंबी बीमारी से निधन के बाद महाराजगंज भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने दुःखद घटना पर
संवेदना व्यक्त करते हुए दुःखद परिवार के साथ हर संभव मदद करने की बात कहीं हैं.

भाजपा नेता ने की सांसद से अनुकंपा दिलाने की मांग

महाराजगंज पोखरा गांव निवासी भाजपा नेता दिलीप कुमार सिंह ने पीड़ित परिवार के लोगों को भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल से अनुकंपा के तहत लाभ दिलाने की बात कही है.उन्होंने सांसद से पीड़ित परिजनों को अनुकंपा के तहत परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग की हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here