जेपी आंदोलन के सिपाही जितेंद्र राय विद्यार्थी की प्रतिमा का स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने किया अनावरण

0

दरौंदा। प्रखंड के छेरही गांव में रविवार को बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने जेपी आंदोलन के सिपाही जितेंद्र राय विद्यार्थी की प्रतिमा का अनावरण किया। सभा में अतिथि के तौर पर स्थानीय विधायक कर्णजीत सिंह उर्फ ब्यास,एमएलसी टुन्ना जी पांडे,पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव,भाजपा नेता जितेन्द्र स्वामी शामिल हुए.प्रतिमा अनावरण पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि जेपी आंदोलन के सिपाही खुद की चिंता न कर समाज की चिंता करते थे.कहा कि जेपी का आंदोलन भ्रष्टाचार के विषय पर शुरू हुआ था. बाद में इसमें बहुत कुछ जोड़ा गया और यह संपूर्ण क्रांति में परिवर्तित हो गया। इसके बाद यह व्यवस्था परिवर्तन की ओर मुड़ गया। उन्होंने बताया कि आंदोलन सिपाही की लड़ाई सामाजिक न्याय को लेकर था.

नियोजित शिक्षकों के सम्बंध में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अपने बच्चों के भविष्य का ख्याल रखते हुए काम पर लौट जाए। सरकार आपकी मांगो पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर रही है। बिहार सरकार घर-घर बिजली पहुँचाने के बाद अब हर खेत तक बिजली पहुँचाने में लगी है। दरौंदा विधायक कर्णजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह ने कहा कि जितेन्द्र राय विद्यार्थी अपने कर्मठता के लिए सदैव याद किए जाएंगे। एमएलसी टुन्ना पाण्डेय ने कहा कि जितेन्द्र राय विद्यार्थी हमारे लिए प्रेणना श्रोत है और हमेशा बने रहेंगे। पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव ने कहा कि जितेन्द्र राय विद्यार्थी के सानिध्य में हमने बहुत कुछ सीखा है। अपने संघर्षों के लिए सदैव जाने जाएंगे।सभा को भाजपा नेता जितेन्द्र स्वामी, रामाकांत पाठक, योगेन्द्र सिंह, पूनम गिरि, पूनम राय विधार्थी, राहुल तिवारी, विजय गिरि, अनिल तिवारी, वीरेंद्र शर्मा ने सम्बोधित किया सभा की अध्यक्षता रामनाथ सिंह ने की मौके पर अजय यादव, रमेश कुमार इत्यादि रहे.

बंद पड़े उप-स्वास्थ्य केंद्र को शुरू कराने की ग्रामीणों ने की मांग

इधर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के पहुंचते ही स्थानीय कुछ लोगों ने उपस्वास्थ्य केंद्र बगौरा में बदहाल व्यवस्था को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से ग्रामीणों ने शिकायत की। ग्रामीणों ने कहा कि इस उप स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया नही है हमेशा ताला लटका रहता है. स्वास्थ्य मंत्री ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि इस केन्द्र में सभी सुविधाएं शीघ्र ही मुहैया कराई जाएंगी। स्वास्थ्य मंत्री को पकड़ी पंचायत के मुखिया अनूप मिश्रा ने ज्ञापन देकर 10 वर्षो से बन्द पड़े के उपस्वास्थ्य केंद्र पकड़ी में डॉक्टर व एएनएम मुहैया कराने की मांग की है.