हरिहर क्षेत्र मेला अपने पारंपरिक स्वरूप के साथ उभरेगा -डिप्टी सीएम सुशील मोदी

0

रिपोर्ट: चंद्र प्रकाश राज

छपरा: हरिहरक्षेत्र मेला, सोनपुर मेले के उद्घाटन के मौके पर डिप्टी सीएम ने एक तरफ मेले के विकास तो दूसरी तरफ सारण में हो रहे विकास कार्यों की चर्चा की। डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सोनपुर मेले को विश्वस्तरीय बनाए जाने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। बिहार में काम करने वाली सरकार है। हरिहर क्षेत्र मेला अपने मूल स्वरूप के साथ उभरकर सामने आयेगा।

केवल सोनपुर मेला ही नहीं राज्य में जितने भी मेले हैं उन्हें विकसित किया जाएगा। वे उत्सवी माहौल में मेले का उद्घाटन करने के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे। इसके पूर्व सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि यह मेला दिल्ली हाट और पुष्कर की तरह विकसित किया जाना चाहिए ताकि वर्ष भर यह आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बना रहे। महराजगंज के सासंद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने भी मेले के विकास की बावत अपने विचार रखे।

पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह, राजस्व व भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल, विधायक रामानुज प्रसाद ने भी मेले की पौराणिकता की चर्चा करते हुए इसको विकसित किए जाने की बात कही। पर्यटन विभाग के निदेशक उदय कुमार सिंह ने मेले की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। सारण के कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल ने मेले में प्रशासनिक इंतजाम से लोगों को अवगत कराया। वहीं डीएम सुब्रत कुमार सेन ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here