सामाजिक क्रांति के जनक हैं गुरु डॉ एम रहमान: स्वास्थ्य मंत्री

0

पटना:बिहार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मंगल पांडेय ने आज राजधानी पटना के मछुआ टोली अवस्थित महाराणा प्रताप भवन में गुरु डॉ एम रहमान के 45 जन्म दिवस पर आयोजित रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सामाजिक और शैक्षणिक के प्रति समाज में नई दिशा देकर गुरु रहमान ने मिसाल कायम किया है. कलम क्रांति का आगाज के माध्यम से यह सामाजिक चेतना भी फैला रहे हैं ऐसे व्यक्ति समाज में अनुकरणीय है. इससे पहले वेद व कुराण के ज्ञाता व अदम्या अदिति गुरूकुल के संस्थापक गुरु डॉ एम रहमान के 45वे जन्म दिन के अवसर पर आज गुरुवार 10 जनवरी जनवरी 2019 को पटना के मछुआटोली में महाराणा प्रताप भवन के प्रागण में 200 छात्रों ने पीएमसीएच को सामूहिक रक्तदान व 150 छात्रों ने दिघिचि देहदान अभियान के तहत अंग दान का संकल्प लिया। इस अवसर पर कलम क्रांति अभियान की शुरुआत की गई।

अदम्या अदिति गुरूकुल व दिधिचि देहदान अभियान समिति(बिहार) के संयुक्त तत्वावधान में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था।संस्थान के निदेशक मुन्ना जी ने आगत अतिथियो का स्वागत किया ।इससे पहले गुरू रहमान ने देशभक्ति का शपथ दिलाई व छात्रों से शराब बंदी दहेज बंदी का संकल्प दिलाया.

आयोजित कार्यक्रम में दिघिचि देहदान के विमल जैन डॉ विभूति डॉ सुभाष प्रसाद डॉ राजीव सिंह अमिता भूषण राठौर विनिता मिश्रा शशि कुमार सिंह मुकेश हिसारिया अनूप नारायण सिंह पुनपुन यादव अरविंद कुमार पियूष कुमार जितेंद्र कुमार गुप्ता समेत पीएमसीएच पटना बिहार के वरिष्ठ अधिकारियों समेत कई गणमान्य लोग भी उपस्थित थे.इनपुट कुमार भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here