कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में आज किसानों का प्रदर्शन,कुछ जगहों पर नहीं जाएगी मेट्रो

0

कहा जा रहा है कि प्रदर्शन करने के लिए किसान 4000 ट्रैक्टर लेकर निकले हैं.

दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में पंजाब और हरियाणा के किसानों के द्वारा विशाल प्रदर्शन बुलाया गया है. प्रदर्शन करने वाले किसानों की मांग है कि केंद्र द्वारा हाल में पास किए गए कृषि कानून उनके लिए फायदेमंद साबित नहीं हो रहे हैं.कारण यही है कि पंजाब और हरियाणा के किसानों के द्वारा इस मुद्दे को लेकर व्यापक विरोध किए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस मुद्दे को लेकर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले हजारों किसान आज दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे.

इधर दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन की जानकारी के बाद प्रशासन के द्वारा दिल्ली-हरियाणा सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही हरियाणा ने भी पंजाब से लगती सीमा को सील कर दिया है.

बताया यह जा रहा है कि सरकार के द्वारा लाई गई कृषि कानून को गलत बताकर प्रदर्शन कर रहे अंबाला में

किसानों पर पानी की बौछार की गई, फिर भी किसानों का काफिला आगे बढ़ गया है. हालांकि बड़ी संख्या में और भी किसान दिल्ली कूच करने को तैयार हैं. हरियाणा सरकार ने कहा है कि पंजाब से लगने वाली सीमा 2 दिनों के लिए सील रहेगी.

4000 ट्रैक्टर लेकर प्रदर्शन करने निकले किसान

भारतीय किसान यूनियन के महासचिव सुखदेव सिंह के अनुसार यह जानकारी प्राप्त हुई है कि इस विरोध मार्च में 25 हजार महिलाएं और 4000 ट्रैक्टर शामिल होंगे. इस संगठन ने कहा है कि उनके लगभग दो लाख सदस्य खनौरी और डबावली से हरियाणा में प्रवेश करेंगे.

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने अपने समय-सारणी में किया बदलाव।

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने अपनी टाइमिंग में कुछ तब्दीलियां की है. इसकी वजह से दोपहर 2 बजे तक दिल्ली से नोएडा, फरीदाबाद,गाजियाबाद और गुरुग्राम तक मेट्रो सेवाओं पर ब्रेक रहेगी। दिल्ली मेट्रो ने देर शाम कहा कि दिल्ली से पड़ोस के शहरों में मेट्रो सेवा दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी. डीएमआरसी के मुताबिक ब्लू लाइन पर आज सुबह से दोपहर दो बजे तक आनंद विहार से वैशाली और न्यू अशोक नगर से नोएडा सिटी सेंटर तक मेट्रो की सेवाएं बंद रहेगी। इधर येलो लाइन पर सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशन से लेकर गुरु द्रोणाचार्य मेट्रो स्टेशन तक भी सेवाएं बंद रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here