महाराजगंज में सेवानिवृत्त शिक्षक को दी भावभीनी विदाई

0

महाराजगंज। प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुआरी में शिक्षक उमेश प्रसाद यादव के सेवानिवृत्ति पर शुक्रवार को विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न शिक्षकों ने कहा कि राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुआरी में लगातार 8 वर्षों तक उमेश प्रसाद यादव ने अपनी सेवा दी है। कहा कि वे विद्यालय के बच्चों के विकास में इनका योगदान सराहनीय रहा है। शिक्षक प्रवीण कुमार ने कहा कि शिक्षा जगत में उमेश प्रसाद यादव की एक विशेष पहचान है। उनका क्रियाकलाप बच्चों एवं शिक्षकों को चिरस्मरणीय रहेगा।

कहा कि योगदान एवं सेवानिवृत्त होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। लेकिन अपने कार्यकाल में इन्होंने जिस तरह बेहतर प्रदर्शन किया वह हमेशा अनुकरणीय है। प्रधानाध्यापक अनिल कुमार ने कहा कि शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होते हैं वे हमेशा समाज के लोगों को एक नई दिशा प्रदान करते है.

कहा कि छात्र-छात्राओं का हमेशा सही मार्गदर्शन करते रहे। उनके शिक्षा से लाभान्वित होकर कई छात्र-छात्राओं ने अपना करियर बनाया तथा समाज में एक मिसाल कायम की। मौके पर रामेश्वर प्रसाद,रामेश्वर साह,निरंजन कुमार सिंह,रामनारायण पंडित,बेबी कुमारी,निशा,अर्चना रस्तोगी,रूबी चंद्रा,उर्मिला कुमारी,अवकाश प्राप्त शिक्षक श्रीराम सिंह,सत्यदेव तिवारी रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here