जिलाधिकारी तथा एसपी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर किया समीक्षा बैठक

0

एकमा: नगर पंचायत के सभागार में लोक सभा चुनाव की तैयारी लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार राय तथा एसपी हरिकिशोर राय ने सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक किया। बैठक में मतदान केन्द्रों का मुआयना कर रिपोर्ट करने की बाते कही | उन्होंने कहा की चुनाव में मतदान के दिन मतदाताओं को मतदान करने में किसी तरह की परेशानी तथा गड़बड़ी नही हो इसके लिए सेक्टर पदाधिकारियों को सतर्क व सक्रिय रहना चाहिए।मतदान केन्द्रों की जाँच कर प्रतिवेदन ससमय देंगे।

उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि मतदान केन्द्रों पर शीध्र जरूरी व आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में जरूरी कार्रवाई करें। इस दौरान सेक्टर पदाधिकारियों ने अपने क्षेत्र के समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिसपर जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से तुरंत समाधान करने की बातें कहीं उन्होंने मतदान के दिन दिब्याँग मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक पहुचाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया | वही एसपी हरिकिशोर राय ने कहा की लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी करने वाले लोगो को चिन्हित कर धारा 107 /110 सीसी एक्ट की करवाई की जाएगी | उन्होंने थानाध्यक्षों को निर्देश दिया की क्षेत्र में बढ़ रहे अपराध पर अंकुश लगाये तथा शराब बिक्री करने वाले माफियाओ को गिरफ्तार कर जेल भेजे | उन्होंने कहा की चुनाव को लेकर प्रसाशन पूरी तरह मुस्तैद रहेगी ।चुनाव के दौरान अशांति और गडबडी करने वाले लोगो को गिरफ्तार किया जायेगा। बैठक में मुख्य रूप से जिला नियोजन पदाधिकारी विजय कुमार एडीएम भारत भूषण एसडीपीओं अजय कुमार डीडीसी के अलावे प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ कुन्दन कुमार अंचलाधिकारी सुशील कुमार मिश्र पुलिस निरीक्षक बीपी आलोक एकमा थानाध्यक्ष संतोष कुमार रसूलपुर थानाध्यक्ष रामसेवक रावत दाउदपुर थानाध्यक्ष एस के सिंह के अलावे प्रखंड के अधिकारी तथा पदाधिकारी मौजूद थे।

आर्म्स जांच कराने तथा जमा कराने का दिया निर्देश।

एसपी ने आर्म्स के लाईसेंस धारियों को दस दिनों के अन्दर आर्म्स जमा करने की निर्देश दिया तथा नहीं जमा करने पर करवाई की बाते कही | उन्होंने कहा की लाईसेंसधारी अपने आर्म्स का सत्यापन कराकर जिला में जमा कर दे नहीं तो करवाई तय है | एसपी ने कुर्की करने तथा जगह जगह नाका बनाकर वाहनों की जाँच करने का आदेश दिया जिसे अपराध पर नियंत्रण हो सके।

■ बैठक के बाद कई मतदान केन्द्रों का किया निरिक्षण। गडबडी पर भडके जिलाधिकारी

एकमा नगर पंचायत के सभागार कक्ष में बैठक के बाद उन्होंने मतदान केन्द्रों का निरिक्षण किया।इसी दौरान एकमा के उत्क्रमिक मध्य विद्यालय का जायजा लिया । स्कूल में गडबडी पाए जाने पर भडक उठे स्कूल में मेनू के अनुसार से भोजन नहीं बना था जिसपर स्कूल के शिक्षको की क्लास लगाई ।स्कूल में कुल दस शिक्षक कार्यरत है लेकिन जाँच में पांच ही उपस्थित पाए गए ।एक शिक्षक मीटिंग में थे और चार बिना छुट्टी के स्कूल से गायब थे. जिसपर जिलाधिकारी ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को आदेश देते हुए कहा की इसकी जाँच कर अबिलम्ब करवाई करे ।इसके बाद उन्होंने अलख नारायण सिंह उच्च विद्यालय के भवनों का भी निरीक्षण किया.INPUT:चंद्र प्रकाश राज/वीरेंद्र यादव (छपरा सारण)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here