धूमधाम से मना लायंस क्लब का पदस्थापना समारोह

0

रिपोर्ट: चंद्र प्रकाश राज/वीरेंद्र यादव

छपरा: विश्वप्रसिद्ध अन्तराष्ट्रीय संस्था लायंस क्लब छपरा सिटी व स्मार्ट सिटी का पदस्थापना समारोह होटल महाराजा में धूमधाम से आयोजित हुई, पटना से आये 322 E के पास्ट डिस्ट्रीक्ट गवर्नर लायन मधुसूदन जी ने लायंस क्लब छपरा सिटी के अद्य्यक्ष लायन आदित्य अग्रवाल एवं स्मार्ट सिटी के अद्य्यक्ष लायन सुजीत सिंह राठौड़ को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाकर उन्हें कार्यभार सौंपा, वहीँ राजधानी पटना से आये उपजिलापाल लायन संजय अवस्थी ने लायंस क्लब का विस्तृत परिचय देते हुए बताया कि इस संस्था की नींव सन 1917 में मेलविंन जोंस द्वारा रखी गयी थी, आज 100 वर्ष पूरे होने के पश्चात यह विश्व के 210 देशों में कार्यरत है, और इसके सदस्य सेवा भावना से अपने कार्यों में अपनी विशेष भूमिका निभा रहे हैं।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डिस्ट्रीक्ट गवर्नर लायन डॉ एस के पांडेय ने अपने संबोधन में कहा कि आज लायंस क्लब की उपस्थति धीरे धीरे सारण प्रमंडल में बढ़ती जा रही है जो की एक बेहतर संकेत है, उन्होंने नवनिर्वाचित अद्य्यक्ष लायन आदित्य अग्रवाल एवं सुजीत सिंह को अपनी विशेष शुभकामनायें देते हुए कहा कि उन्हें इस क्लब के अद्य्यक्ष से बहुत सारी उम्मीदें हैं। विशिष्ट अतिथि विधानसभा सदस्य शत्रुध्न तिवारी ने इस अवसर पर गीत गाते हुए उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया, और कहा कि वे लायंस क्लब की गतिविधियां लगभग प्रतिदिन देखते रहते हैं और इससे काफी प्रभावित हैं, उन्होंने नवनिर्वाचित अद्य्यक्ष को भविष्य में भी हर संभव सहयोग करने की बात कही।

लायंस क्लब द्वारा एक ज़रूरतमंद महिला को सिलाई मशीन प्रदान की गयी वहीँ विद्यायक शत्रुघ्न तिवारी द्वारा उक्क्त निर्धन महिला एवं रिविलगंज वेद वेदांग के विद्यालय के बच्चों को आगामी ठण्ड को देखते हुए कम्बल एवं नगद राशि भी प्रदान की गयी,
पदाधिकारियों के आगमन पर ढोल ताशे नगाड़े के साथ आये आगंतुक सभी अतिथियों का हाथी द्वारा माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया. कार्यक्रम प्रारम्भ होने के पूर्व रिविलगंज के ब्राह्मणों ने हिन्दू परंपरा के अनुसार संस्कृत वेदमंत्र द्वारा माहौल को भक्तिमय बना दिया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ सदस्य सह जी एम टी 322 E लायन मनोज वर्मा संकल्प व धन्यवाद ज्ञापन लायन डॉ आर बी श्रीवास्तव ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here