धरती पर पापियों को मिटाने जन्म लिए थे भगवान !

0

सिवान: महाराजगंज प्रखंड के पटेढ़ी बाजार स्थित योगी ब्रह्म स्थान के प्रांगण में पिछले छह दिनों से चल रहे हैं। विष्णु महायज्ञ में श्रद्धालुओं का भारी संख्या में श्रवण देखने को मिल रहा है। नौ दिवसीय तक चलने वाले विष्णु महायज्ञ में वाराणस से पहुंचे कथा वाचक दुर्गा प्रकाश जी महाराज ने प्रवचन के दौरान कहा कि धरती से पाप को मिटाने के लिए भगवान को धरती पे आना पड़ा। कहा कि जब जब रावण के पाप का घड़ा भरा तो श्री रामचंद्र ने इस धरती पर जन्म लिया। जब कंस का अत्याचार बड़ा तो श्री कृष्ण जन्म लिया।

और जब हिरण्यकश्यप के पाप का घड़ा भरा तो भगवान श्री विष्णु धरती पर नरसिंह अवतार लेकर उसका वध किया। कथा श्रवण के दौरान महाराज ने कहा कि पहले के राजा महाराजा प्रजा के सुख के लिए जीते थे। जैसे श्री रामचंद्र जी ने प्रजा की खुशी के लिए सीता माता का त्याग कर दिया।

राजा खुद युद्ध में जाकर प्रजा के हित के लिए अपने जान पे खेल कर प्रजा का रक्षा करते थे। जब कि उस टाइम राजतंत्र था जो राजा के घर होता था। बलवान होता था वही राजा बनता था। और आज प्रजा तंत्र है। फिर भी आज जनता असहज है असुरक्षित है। महायज्ञ को सफल बनाने में मौजूद पूजा कमेटी के सदस्य देवरिया पंचायत मुखिया अजित प्रसाद उर्फ आजादी बाबू, रामाशंकर शाही, भिखारी बाबा, विजय यादव, रवि कुमार, बबलू शाही, देवरिया पैक्स अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह,केबी कुशवाहा, अजय पटेल, हरेंद्र पटेल, अनिल चौधरी समेत अन्य लोग रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here