महाराजगंज क्वारेंटिन सेंटर में फिजिकल डि‍स्टेंस मेंटेन रखते हुए सजाई सुरों की महफिल,और दौड़ पड़ी तमाम उदासीन चेहरों पर मुस्कान

0

मजदूरों ने मनोरंजन के लिए गीत-संगीत का आयोजन किया तो तामम उदास चेहरों पर मुस्कान दौड़ गई। जब शुरों की मखमली आवाज फिजाओं में गूंजी तो लोग अपने-अपने वार्डाें की खिड़की दरवाजे पर आ खड़े हुए।



महाराजगंज. लॉकडाउन का पालन कराने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से अनेक तरकीबों का इस्तेमाल किया जा रहा है। कहीं पुलिस गाना सुना रही है तो कहीं बेवजह घूमने वालों की ठीक से खाति‍रदारी की जा रही है। पुलिस अधिकारियाें के तमाम सारे वीडियो वायरल हो रहे हैं और लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की प्रेरणा दे रहे हैं। इस कठिन समय में क्वारेंटिन किए गए लोगों को भी मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है। फिर भी लोगों ने संयम बरता है। इनकी मदद के लिए जनप्रतिनिधि समेत कई लोग भी सामने आ रहे है,इसी बीच महाराजगंज प्रखंड के एक क्वारेंटिन सेंटर पर मौजूद मजदूरों ने मनोरंजन के लिए गीत-संगीत का आयोजन किया तो तामम उदास चेहरों पर मुस्कान दौड़ गई। जब शुरों की मखमली आवाज फिजाओं में गूंजी तो लोग अपने-अपने वार्डाें की खिड़की दरवाजे पर आ खड़े हुए। महाराजगंज प्रखंड के तेघड़ा पंचायत अंतर्गत एक विद्यालय के क्वारेंटिन केंद्र में कुछ युवा गीत संगीत के धुन पर थाली बजाते हुए जमकर मनोरंजन किया। मनोरंजन ऐसी की सभी गीत और म्यूजिक में सराबोर थे. म्यूजिक के साथ-साथ किसी ने ताली बजाया तो किसी ने थाली। तो किसी ने गले में ऐनक लटकाए हुए बाल्टी बजाकर गीत के धुन पर मस्ती करते देखे गए। मनोरंजन करते तीन चार युवक महाराजगंज प्रखंड के तेघड़ा पंचायत अंतर्गत जगदीशपुर के परमात्मा सिंह व उनके साथी बताए जा रहे है.विदित हो कि सोशल मीडिया पर इन लोगों की मनोरंजन का यह दृश्य काफी तेजी से वायरल हो रही है,क्वारेंटिन केंद्र में मौजूद प्रवासी मजदूरों ने बताया कि वह हर क्षेत्र में प्रशासन का सहयोग करने में कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। जब तक वे यहां है तब तक लोगों की चेहरे से मुस्कान नहीं मिटने देंगे। जानकारी के लिए बता दें कि यह सभी मजदूर लॉकडाउन में सरकारी विधि व्यवस्था के तहत गुजरात से अपने पैतृक जिला पहुंचे। जिला के विधि व्यवस्था के अनुसार उन्हें गृह प्रखंड के तेघड़ा पंचायत अंतर्गत एक विद्यालय में क्वारेंटिन सेंटर पर रखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here