गैस एजेंसी टैग होने से उपभोक्ताओं ने किया सड़क जाम प्रदर्शन

0

सीवान। महाराजगंज प्रखंड के पटेढ़ी बाजार स्थित एचपी गैस एजेंसी के खिलाफ सैकड़ो उपभोक्ताओं ने शुक्रवार की अहले सुबह सड़कों पर आगजनी कर पुरजोड़ विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद महाराजगंज बसंतपुर मुख्यमार्ग घंटों बाधित हो गया।

दरअसल मामला यह है कि देवरिया स्थित मरियम गैस एजेंसी पर लगभग 10 हजार उपभोक्ता थे जो अपने मरियम गैस एजेंसी के नियमानुसार गैस उठाते थे आपसी विवाद के चलते मरियम गैस एजेंसी को बंद कर दिया गया। और वहीं इसकी संबद्धता नईम गैस एजेंसी हुसैनगंज के नाम टैग कर दिया गया। अब पिछले 4 वर्षों से मरियम गैस एजेंसी के उपभोक्ता नईम गैस एजेंसी से गैस उठाते थे। जिसका पॉइंट पटेढ़ी बाजार पर बनाया गया था।

नईम गैस एजेंसी की संबद्धता 4 वर्षों की ही थी जो 15 अक्टूबर को समाप्त हो रही हैं. ऐसे में एचपी गैस के एरिया सेल्स मैनेजर चेतन कुमार के द्वारा लगभग 10 हजार उपभोक्ताओं को सीवान,पैगंबरपुर,गोरियाकोठी जैसे तीन गैस एजेंसी के नाम टैग किया जा रहा हैं. अब उपभोक्ताओं का आरोप है कि यहां पर हजारों गैस कनेक्शन होने के बाद भी गैस एजेंसी को तीन भागों में टैग कर दिया गया हैं.जो गैस एजेंसी द्वारा जारी सूचना के अनुसार 15 अक्टूबर से बंद किया जा रहा हैं.उनका कहना है कि अब गैस लेने के लिए.

सीवान,पैगंबरपुर,गोरियाकोठी जाना होगा। पास में गैस एजेंसी होने के कारण उपभोक्ताओं ने अपने सुविधा अनुसार गैस कनेक्शन लिया था। इधर सड़क जाम होने की सूचना मिलते ही मौके पर पहूंचे महाराजगंज बीडीओ नंदकिशोर साह,सीओ रविंद्र राम ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। और जल्द ही इसकी हल निकालने की बात बताई हैं.

क्या कहते हैं एरिया सेल्स मैनेजर

उपभोक्ताओं को अभी फिलहाल में 15 अक्टूबर तक गैस नईम गैस एजेंसी के द्वारा ही उपलब्ध कराई जायेगी। 15 के बाद होम डिलीवरी सेवा बहाल कर उपभोक्ताओं को गैस दी जायेगी। इसमें उपभोक्ताओं को परेशान होने की जरूरत नहीं हैं.Input): प्रियांशु कुमार सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here