छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी आप: प्रमोद सिंह टुन्ना

0

रिपोर्ट: चंद्र प्रकाश राज

प्रदेश के 72 सीटों पर बिधान सभा चुनाव कल

छपरा(सारण) छत्तीसगढ़ बिधानसभा चुनाव मे आम आदमी पार्टी सबसे ज्यादा सीटो के साथ उभरकर सामनें आ रही है।पूरे प्रदेश में आप के प्रति लोंगो का रूझान है। भाजपा के प्रति लोंगो की नाराजगी चरम पर है।लेकिन सभी सियासी पार्टिया बहूमत से काफी पीछे रहेंगी।जिससे चुनाव बाद सरकार बनाने में तकनीकी समस्या उत्पन्न होंगी।ये बातें आम आदमी पार्टी के जिला प्रवक्ता प्रमोद सिंह टुन्ना ने छत्तीसगढ़ का चुनावी दौरा करने के बाद छपरा में सोमवार को कही।

श्री टुन्ना ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा और रमन सरकार के बिरूद्ध लोगो का गुस्सा सांतवे आसमान पर है।शहरी इलाका डेवलप होने के बावजूद ग्रामीण इलाकों में आदिवासियों के बीच भूख,गरीबी और बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है।गांवों मे जाने के लिए आज भी सड़को का अभाव है।लोग इसके लिए सरकार को दोषी मान रहे हैं।एन्टी इन्कमबैंसी से भी रमन सरकार बूरी तरह प्रभावित है।बिगत पंद्रह बर्षो से एक ही नेतृत्व से लोग उब चूके है।

इधर लोगो की नाराजगी भूनाने में बिपक्ष पूरी तरह सक्षम नजर नहीं आ रहा है।क्योकि वह खंड-खंड में बंट गया है।मालूम हो कि यहां एनडीए,आप और यूपीए के अलावा जोगी कांग्रेस+बसपा+वामपंथियों का गठबंधन आपस में ही लड़ रहा है।भाजपा बिरोधी मत आप,कांग्रेस और बसपा गठबंधन को मिलेगी।हांलांकि,चुनाव बाद आप छत्तीसगढ़ में सबसे मजबूत पार्टी के रूप मे उभरकर सामने आ रही है।यहां दूसरे चरण के चुनाव में कुल 72 सीटों पर कल 20 नवम्बर को चुनाव होना है।

श्री टुन्ना ने कहा कि 90 सीटों वाले इस छोटे से प्रदेश में कुल छह सौ जगहों पर 16 नवम्बर को एक ही समय में आप के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल ने गूगल हैंगआउट पर एक साथ प्रदेशवासियों को संबोधित कर सबको चौका दिया था।आप के हाईटेक प्रचार से सभी पार्टिया परेशान हो गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here