बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट: गया नाबालिक हत्याकांड के बाद गुस्से में आग बबूला हुई राबड़ी देवी

0

बिहार के गया में 6 जनवरी को नाबालिग का क्षत-विक्षत शव बरामद किया गया था. नाबालिक मृतिका के सिर और धड़ दोनों ही अलग थे, उसके हाथ काट दिए गए थे और पहचान मिटाने के खयाल से उसके चेहरे पर तेजाब डाल दिया गया था.

पटना: एक बार फिर बिहार के पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने केंद्र तथा राज्य सरकार के कानून व्यवस्था पर जमकर निशाना साधा है. राबड़ी देवी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार और केंद्र में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है. शनिवार को पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। सुबह में अपराधी आए दिन हत्या और महिलाओं के साथ रेप जैसी वारदातों को लगातार अंजाम दे रहे हैं लेकिन सरकार हाथ पर हाथ रखे बैठी है.गया की घटना का जिक्र करते हुए राबड़ी ने कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. गौरतलब हो कि 6 जनवरी को नाबालिग का क्षत-विक्षत शव बरामद किया गया था. नाबालिक मृतिका के सिर और धड़ दोनों ही अलग थे, उसके हाथ काट दिए गए थे और पहचान मिटाने के खयाल से उसके चेहरे पर तेजाब डाल दिया गया था

ज्ञात हो कि मृतका 28 दिसंबर की शाम से लापता थी. काफी खोजबीन के बाद परिजन बुनियादगंज थाना में मामला दर्ज करानी चाही लेकिन आरोप है कि पुलिस वालों ने मामला दर्ज नहीं किया। मामले के 5 दिन बीत जाने के बाद जब मानपुर के पटवा समाज के लोगों ने दबाव बनाया तो पुलिस अधीक्षक के निर्देश में 4 जनवरी को गुमशुदगी की नसनहा दर्ज किया गया. जाहिर सी बात है कि प्रशासन भी इस मामले में अपनी गंभीरता नहीं दिखाई उसके बाद यह हादसा हुआ। राबड़ी ने कहा कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के इस्तीफे से जुड़े मामले को पूरा देश देख रहा है. इनपुट सेंट्रल डेस्क (पटना)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here